Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बीजेपी को गुजरात में मात देने के लिए कांग्रेस ने बनाया ''सीक्रेट प्लान'', ऐसे देंगे मात

गुजरात में कांग्रेस अपनी पहली लिस्ट जारी कर इन तीन अहम बातों पर फोकस कर रही है।

बीजेपी को गुजरात में मात देने के लिए कांग्रेस ने बनाया

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां इन दिनों प्रचार में जुटी हैं। साथ ही एक दूसरे को मात देने के लिए प्लानिंग भी बना रही हैं।

ऐसे में गुजराज में कांग्रेस ने बीजेपी को मात देने के लिए एक सीक्रेट प्लान बनाया है। गुजरात में कांग्रेस कई मुद्दों पर बीजेपी का पीछा कर रही है। इसमें आरक्षण का मुद्दा हो या फिर बीजेपी के मुलाकात का मुद्दा हो।

ये भी पढ़ें - गुजरात चुनाव से पहले ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया ये बड़ा ऐलान

विजय रुपाणी और केशुभाई पटेल मुलाकात

सबसे पहले बात करते हैं सीएम विजय रुपाणी और पूर्व सीएम केशुभाई पटेल की मुलाकात की है। गुजरात में केशुभाई पटेल की उतनी ही अहमियत है जितनी लाल कृष्ण आडवाणी की है।

कांग्रेस और बीजेपी कद्दावर नेता

रूपाणी गुजरात के राजकोट की पश्चिम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने राजकोट पूर्व से चुनाव लड़ने वाले अपने नेता इंद्रनील राज्यगुरु को उतारा है।

इंद्रनील राज्यगुरू गुजरात में कांग्रेस के सबसे बड़े फाइनेंसर हैं। जिसके चलते चुनाव के लिए तो वो अपने बूते कार्यकर्ताओं की फौज खड़ी करते ही हैं, पूरे इलाके के कांग्रेस उम्मीदवारों को भी इंद्रनील से मदद मिलती है। ऐसे में इस बार कांग्रेस ने सोची समझी चाल चली है।

आरक्षण का मुद्दा

आरक्षण को लेकर दोनों समुदाय आमने-सामने हैं। पाटीदार ओबीसी कैटेगरी में आरक्षण मांग रहे हैं। वहीं ओबीसी इसके बिल्कुल खिलाफ हैं। ऐसे में कांग्रेस का प्लान है कि पाटीदारों को अगर वो आरक्षण देते हैं तो उनको इसका फायदा चुनाव में मिल सकता है।

गुजरात में कांग्रेस तीन अहम बातों पर ध्यान दे रही

1. बीजेपी के दिग्गज नेताओं को उनके गढ़ में घेरा जाए।

2. दूसरा पाटीदार-पिछड़ों को गुजरात में कांग्रेस ने साथ लेकर चलने का प्लान बनाया है।

3. तीसरा बीजेपी को उसके ही गढ़ में घेरेबंदी करके आक्रामक रुख दिखाना चाहती है।

Next Story
Share it
Top