Breaking News
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ शर्तें रखते हुए युद्धविराम की घोषणा, तालिबान का अभी तक कोई रिस्पांस नहींमौसम विभाग अलर्ट: अगले तीन घंटों में यूपी के 11 जिलों बारिश की संभावनापाक आर्मी को गले लगाने पर सिद्धू की मुश्किल बढ़ीदिल्ली समेत एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में झमाझम बारिशअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कमर टूटी, लंदन पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीरेड अलर्ट : केरल में बाढ़ से अबतक 357 लोगों की मौत, NDRF का अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारीअटल बिहारी वाजपेयीः अस्थियों को समेटनें पहुंची बेटी, हरिद्वार विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियांआज हरिद्वार में होगा अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन, पीएम और शाह भी रहेंगे मौजूद
Top

भाजपा के अहंकार-कुशासन से क्रोधित देश भर के लोग इसे बाहर का रास्ता दिखा रहे: कांग्रेस

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 14 2018 10:51PM IST
भाजपा के अहंकार-कुशासन से क्रोधित देश भर के लोग इसे बाहर का रास्ता दिखा रहे: कांग्रेस

कांग्रेस ने आज कहा कि भाजपा के अहंकार और कुशासन से क्रोधित देश भर के लोग इसे बाहर का रास्ता दिखा रहे हैं, जो उपचुनाव के नतीजों से पूरी तरह से साबित हो गया है। कांग्रेस ने यह दावा भी किया कि भाजपा ने लोकसभा में अपना साधारण बहुमत गंवा दिया है। इसने कहा कि भाजपा के दो बागी सांसदों-कीर्ति आजाद और शत्रुघ्न सिन्हा को घटा कर उसके अब 271 सदस्य हैं। 

हालांकि, लोकसभा सचिवालय के मुताबिक भाजपा के 274 सदस्य हैं और पार्टी को अपने बूते साधारण बहुमत हासिल करने के लिए 272 सांसदों की दरकार है। लोकसभा उपचुनाव के विजेताओं को बधाई देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नतीजों से यह जाहिर हो गया है कि लोग भाजपा से क्रोधित हैं और वे लोग जीतने की संभावना रखने वाले किसी गैर भाजपा उम्मीदवार को वोट देंगे। 

यह भी पढ़ें- मोदी और योगी सरकार के खिलाफ 'जनादेश' है 'उपचुनाव के नतीजे': अखिलेश यादव

राहुल ने ट्वीट कर कहा कि आज के उपचुनावों में जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस यूपी में नवनिर्माण के लिए तत्पर है, लेकिन यह रातों रात नहीं होगा। हालांकि, राज्य में पार्टी के उम्मीदवारों की ताजा उपचुनावों में जमानत जब्त हो गई। इन उपचुनाव नतीजों की आज घोषणा हुई। सपा ने दोनों सीटों पर भाजपा को हराया। 

कांग्रेस के संचार प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा 2017 और 2018 में हुए 10 सीटों पर हुए लोकसभा उपचुनावों में हारी है। भाजपा ने 2014 में लोकसभा की 282 सीटें जीती थी। चार साल में भाजपा सरकार 271 पर आ गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा का 2017-18 रिपोर्ट कार्ड 0/10 है। सुरजेवाला ने कहा कि उपचुनाव के नतीजों ने यह स्पष्ट संदेश दिया है कि भाजपा के अहंकार और कुशासन से लोग क्रोधित हैं। 

यह भी पढ़ें- गोरखपुर लोकसभा उप-चुनाव नतीजों पर बोले योगी- अति आत्मविश्वास में हारे

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लोकसभा की 10 सीटें गिनाई जो अमृतसर, श्रीनगर, मलप्पुरम, गुरदासपुर, अजमेर, अलवर, उलुबेरिया, गोरखपुर, फूलपुर और अररिया हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उपुचनाव के नतीजों ने स्पष्ट संकेत दिया है कि देश भर में लोगों ने केंद्र सरकार के किसान विरोधी शासन के खिलाफ बोला है। 

उन्होंने कहा कि यह बहुत स्पष्ट है कि हमारे महान देश के लोग सभी राज्यों में भाजपा की सरकार को बाहर का रास्ता दिखा रहे हैं क्योंकि यह वादे के ठीक उलट काम कर रही है। लोग भाजपा को सबक सिखाने के लिए अब 2019 के आम चुनाव का इंतजार कर रहे हैं। सपा ने उत्तर प्रदेश में फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल की। 

गोरखपुर एवं फूलपुर लोकसभा सीट क्रमश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने के बाद रिक्त हुई थी। इन दोनों सीटों पर सपा ने अपना उम्मीदवार खड़ा किया जिसे बसपा ने समर्थन दिया था। भाजपा बिहार में अररिया लोकसभा सीट पर हुआ उपचुनाव भी हार गई, जहां राजद ने जीत दर्ज की।

वहीं, बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर हुए उपचुनाव में राजद ने जहानाबाद सीट पर जबकि भाजपा ने भभुआ सीट पर जीत दर्ज की। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
congress said people of the country are showing it the way out of the anger of the bjp ego misrule

-Tags:#Uttar Pradesh#By-election#Gorakhpur#Phulpur#BJP#Congress
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo