Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस का आरोप, पीएम मोदी आंकड़ों से खेलकर देश को गुमराह कर रहे हैं

कांग्रेस ने पीएम मोदी के पिछले एक साल में एक करोड़ रोजगार देने के दावे पर पलटवार किया है।

कांग्रेस का आरोप, पीएम मोदी आंकड़ों से खेलकर देश को गुमराह कर रहे हैं
X

कांग्रेस ने पीएम मोदी के पिछले एक साल में एक करोड़ रोजगार देने के दावे पर पलटवार किया है। कांग्रेस ने कहा की पीएम मोदी आंकड़ों से खेलकर देश को गुमराह कर रहे हैं।

कांग्रेस का कहना है कि केंद्र सरकार में एक तरफ तो कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी खुद ये कह रहें है कि देश में नौकरियां नहीं है, वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक करोड़ रोजगार देने वाली बात कह रहें है।

एक साक्षात्कार में पीएम मोदी के रोजगार वाले बयान पर निशाना साधते हुए कांग्रेस प्रवक्त पवन खेड़ा कहा कि सरकार की ओर से एक विरोधाभासी बयान दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: बडगाम के तोसा मैदान में धमाका, 3 लोग घायल

उन्होंने कहा कि कभी कहा जाता है आंकड़े नहीं कभी कहा जाता है कि एक साल में एक करोड़ नौकरियां दी हैं। पवन खेड़ा ने कहा कि ईपीएफओ के आंकड़ों को नौकरी बताना गलत है। उन्होंने आगे कहा कि ट्रकों के क्लीनर को रोजगार बताना आंकड़ों के साथ खिलवाड़ करना है।

पवन खेड़ा ने आगे कहा कि आंकड़े बताते है कि नोटंबदी से असंगठित क्षेत्र में एक करोड़ से अधिक नौकरियां उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने (श्रम) लेबर ब्यूरो का सर्वे रोक दिया ताकी सही आंकड़े सामने न आएं। वहीं मुद्रा योजना के 51 प्रतिशत लाभार्थियों का लोन 23 हजार रुपए है। इससे क्या होगा?

यह भी पढ़ें- NRC पर बोले सीएम रमन सिंह, क्या आप भारत को धर्मशाला बनाना चाहते हैं?

बता दें कि 2014 में हुए लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। जिसे लेकर विपक्ष हमेशा सरकार की आलोचना करता आ रहा है।

इस बात का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि पिछले एक साल में ही 1 करोड़ से ज्यादा रोजगार दिए हैं इसलिए इस प्रकार का दुष्प्रचार बंद किया जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज भारत विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था वाला देश बनता जा रहा है। और भारत की विकास गति भी तेज हुई है। फिर ये कैसे कहा जा सकता है कि रोजगार के मोर्चे पर कुछ भी नहीं हो रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story