logo
Breaking

सोमनाथ विवाद: राहुल गांधी के बचाव में उतरी कांग्रेस, कहा- राहुल जनेऊधारी हिंदू हैं

राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल सोमनाथ मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे थे।

सोमनाथ विवाद: राहुल गांधी के बचाव में उतरी कांग्रेस, कहा- राहुल जनेऊधारी हिंदू हैं

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के बीच बुधवार को सोमनाथ मंदिर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के जाने से विवाद खड़ा हो गया है। सोमनाथ मंदिर में एंट्री रजिस्टर में राहुल गांधी का नाम गैर-हिंदू के रूप में दर्ज होने पर सियासी घमासान मचा हुआ है।

इस विवाद के सामने आने के बाद दिल्ली और गुजरात में में कांग्रेस की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। कांग्रेस की तरफ से सफाई देते हुए गुजरात में पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी जी सिर्फ हिंदू नहीं हैं, बल्कि वह जनेऊधारी हिंदू हैं।

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव: राहुल की सोमनाथ मंदिर में हुई 'गैर हिन्दू एंट्री', मचा बवाल

मंदिर के एंट्री रजिस्टर में राहुल के नाम पर मचे सियासी घमासान की निंदा करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा को राजनीतिक संवाद को इस घटिया स्तर तक लेकर नहीं जाना चाहिए।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि न तो यह हस्ताक्षर राहुल गांधी का है और न ही यह वह रजिस्टर है, जो एंट्री के समय राहुल गांधी को दिया गया। बता दें कि बुधवार को राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल सोमनाथ मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे थे।

मंदिर परिसर में लगे बोर्ड पर स्पष्ट लिखा है कि सोमनाथ एक हिंदू मंदिर है और गैर-हिंदू अनुमति लेने के बाद ही इसमें प्रवेश और दर्शन कर सकते हैं। साथ ही इसके लिए बनाए गए रजिस्टर में गैर-हिंदुओं को अपना नाम भरना होता है।

Loading...
Share it
Top