Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंचे हिमाचल प्रदेश, हार के कारणों पर करेंगे समीक्षा बैठक

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की हार को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समीक्षा बैठक करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंचे हिमाचल प्रदेश, हार के कारणों पर करेंगे समीक्षा बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश जाएंगे। राहुल यहां विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार की समीक्षा करेंगे। राहुल शिमला में कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में पार्टी के विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों, विधायकों और पार्टी के जिला अध्यक्षों से मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़ें - मुंबई: कमला मिल्‍स कंपाउंड में लगी आग के बाद राष्ट्रपति और पीएम ने किया ट्वीट

साथ ही वो यहां चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन का विश्लेषण करेंगे। इसके बाद राहुल दोहपर में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में हिमाचल में बीजेपी को भारी बहुमत मिला है। बीजेपी ने इस चुनाव में कुल 68 सीटों में से 44 सीट पर जीत हासिल की। जबकि यहां कांग्रेस को सिर्फ 21 सीटें मिली हैं। बता दें कि इससे पहले हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 36 सीट हासिल कर प्रदेश में सरकार बनाई थी।

विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश जाएंगे। हाल ही में हुए चुनाव में हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को भारी बहुमत मिला।

यह भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति ने चीन को पकड़ा रंगे हाथ, प्रतिबंध के बावजूद नॉर्थ कोरिया को दे रहा था ये सब

बीजेपी ने प्रदेश की कुल 68 सीटों में से 44 पर जीत हासिल की जबकि कांग्रेस को महज 21 सीटें मिलीं। इससे पहले की विधानसभा में कांग्रेस ने 36 सीटों पर जीत हासिल कर प्रदेश में सरकार बनाई थी। इस बार दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए हैं जबकि एक सीट भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी) की झोली में गई है।

हिमाचल प्रदेश में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अर्की से और उनके पुत्र विक्रमादित्य सिंह शिमला ग्रामीण क्षेत्र से चुनाव में विजयी रहे लेकिन कांग्रेस को प्रदेश में हार का सामना करना पड़ा।

Share it
Top