Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कांग्रेस अध्यक्ष बने राहुल गांधी, अब पार करनी होगी ये तीन चुनौती

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को गुजरात चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के अंतरकलह से लड़ना पड़ेगा ताकि कांग्रेस पार्टी को 2019 के लोकसभा चुनाव में विजय बनाया जा सके।

कांग्रेस अध्यक्ष बने राहुल गांधी, अब पार करनी होगी ये तीन चुनौती

राहुल गांधी को सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने निर्विरोध कांग्रेस अध्यक्ष चुन लिया है। राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही कांग्रेस के मुख्यालय के बाहर समेत पार्टी के कार्यकर्ताओं में एक नई उमंग देखने को मिली।

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल को तीन चीजों का खास ध्यान रखना होगा। गुजरात चुनाव में कांग्रेस का वर्चस्व बढ़ने की क्षमता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बढ़ती लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए 2019 के लोकसभा चुनाव का नेतृत्व और कांग्रेस पार्टी के अंदर चल रही अंतरकहल को सामांजस्य बैठकर खत्म करना।

अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन तीन मुद्दों पर अपनी पकड़ बना लेते हैं तो उनका कांग्रेस अध्यक्ष बनना सफल माना जायेगा, अन्यथा विपक्षी दलों को राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधने के लिए नया मुद्दा मिल जायेगा। अब राहुल को ये तय करना होगा को पार्टी में विरोधियों को कैसे शांत कर आगे की रणनीति तैयार की जाए।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ राहुल ने ही नामांकन किया था। राहुल गांधी ने 89 नामांकन पत्र दाखिल किए थे, ये सभी नामांकन पत्र सही पाए गए। राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की घोषणा केंद्रीय चुनाव प्राधिकार (CEA) के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने की। राहुल 16 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभालेंगे।

Next Story
Share it
Top