Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजघाट पर राहुल गांधी का अनशन, भाजपा पर साधा निशाना- दलित विरोधी नरेंद्र मोदी सरकार

देश में सांप्रदायिक सौहार्द और दलितों के खिलाफ अत्याचार के मुद्दे पर कांग्रेस आज देशव्यापी अनशन कर रही है।

राजघाट पर राहुल गांधी का अनशन, भाजपा पर साधा निशाना- दलित विरोधी नरेंद्र मोदी सरकार
X

देश में सांप्रदायिक सौहार्द और दलितों के खिलाफ अत्याचार के मुद्दे पर कांग्रेस सोमवार यानी आज देशव्यापी अनशन कर रही है। राजघाट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब से कुछ देर में अनशन स्थल पर पहुंचेंगे।

राहुल गांधी पहुंचने से पहले कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को वहां से वापस भेज दिया गया है। उपवास के समय राहुल गांधी के साथ पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें कि सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता एक दिन का अनशन कर कर रहे हैं। कांग्रेस के इस उपवास के पीछे की वजह सांप्रदायिक सौहार्द के बिगड़ते माहौल और दलितों के खिलाफ हो रहे अत्याचार को बताया गया है।

बताते चलें कि राहुल गांधी और कांग्रेस का उपवास भाजपा के उपवास से दो दिन पहले हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी के सभी सांसद 12 अप्रैल को उपवास रखेंगे। ये आदेश पीएम मोदी की तरफ से पार्टी सांसदों को दिया गया है।

देशभर में 2 अप्रैल को हुई हिंसा

एससी एसीटी एक्ट में बदलाव को लेकर भारत बंद के दौरान देशभर के अलग-अलग राज्यों में 2 अप्रैल को हुई हिंसा के विरोध में कांग्रेस ने पूरे देश में सांप्रदायिक सौहार्द की रक्षा और सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए 9 अप्रैल को राष्ट्रव्यापी उपवास रखने का ऐलान किया था।

भारत बंद के विरोध में कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा गया है कि यह राष्ट्र-व्यापी उपवास सांप्रदायिक सदभाव को संरक्षित करने और जातिगत हिंसा के खिलाफ है।

कांग्रेस नेता अजय माकन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि राहुल गांधी ने भी उपवास में शामिल होने की स्वीकृति दी है। राजघाट पर यह कार्यक्रम सुबह 11 से 4 बजे तक आयोजित होगा।

हिंसा में 11 लोगों की हुई थी मौत

अनुसूचित जाति/जनजाति सुरक्षा अधिनियम (SC/ST Protection Act) में सुप्रीम कोर्ट द्वारा किए गए बदलाव के बाद 2 अप्रैल को दलितों द्वारा हुए 'भारत बंद' में 11 लोगों की मौत हुई थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story