Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नवजोत सिंह सिद्धू को अब कांग्रेस पार्टी से मिला ऑफर

कांग्रेस के रणनीतिकारों का मानना है कि सिद्धू पार्टी में आ गए तो पंजाब चुनाव में दोगुनी गति मिल सकेगी।

नवजोत सिंह सिद्धू को अब कांग्रेस पार्टी से मिला ऑफर
नई दिल्ली. राज्यसभा में राष्ट्रपति की ओर से नामित संसद सदस्यता से अचानक नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा देना जैसे सभी को अचंभित कर गया, ठीक वैसे ही उनके अगले कदम को लेकर असमंजस की स्थिति भी बरकरार है। पंजाब विधानसभा से ठीक पहले उनके सियासी दांव के कई मायने निकाले जा रहे हैं। संसद की सदस्यता से तो सिद्धू ने इस्तीफा दिया मगर भाजपा की सदस्यता बरकरार रखी। तो क्या वे अब भाजपा से भी इस्तीफा देकर कोई अन्य राजनीतिक दल का दामन पकडेंगे? उन्होंने कभी खुलकर इस सवाल का जवाब नहीं दिया।
मगर, अंदरखाने उनकी बात आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से चलती रही। सिद्धू को आप ने पंजाब में मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाए जाने पर टका सा जवाब नहीं में दिया तो पंजाब का सियासी चक्र तेजी से घूमा। कांग्रेस पार्टी की ओर से पंजाब चुनाव अभियान समिति की अध्यक्ष अंबिका सोनी को उनसे बातचीत को कहा गया। पार्टी के उच्चपदस्थ सूत्रों ने बताया कि सिद्धू को पहले भी कांग्रेस की सदस्यता लेने का ऑफर दिया गया था। एकबार फिर उन्हें न्यौता दिया गया है।
सूत्रों ने बताया कि उन्हें उपमुख्यमंत्री पद और उनकी विधायक पत्नी नवजोत कौर को अमृतसर संसदीय सीट से लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने का ऑफर दिया गया है। अब सिद्धू को तय करना है। उल्लेखनीय है कि अमृतसर से लगातार तीन चुनाव जीतने के बाद सिद्धू को सीट वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के लिए खाली करनी पड़ी थी। राज्य का सत्ता संभाल रही अकाली दल के नेतृत्व से उनका छत्तीस का आंकड़ा पहले ही था।
उनकी राजनीतिक हनक बरकरार रखने के लिए राज्यसभा भेजा गया। ये सब सिद्धू को रास नहीं आया। उन्होंने राज्यसभा से यह कहकर इस्तीफा दिया कि वे पंजाब की सेवा करना चाहते हैं। कांग्रेस के रणनीतिकारों को इस बात का भान है कि सिद्धू पार्टी फोरम पर आ गए तो चुनाव अभियान को दोगुनी गति मिल सकेगी। फिर आप और अकाली-भाजपा गठबंधन से लड़ना अपेक्षाकृत आसान हो जाएगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top