Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी को नीच कहने के बाद अब कांग्रेस नेता ने कहा- नशे में रहते हैं प्रधानमंत्री

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्य स्पंदना रम्या ने रविवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी की।

पीएम मोदी को नीच कहने के बाद अब कांग्रेस नेता ने कहा- नशे में रहते हैं प्रधानमंत्री

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्य स्पंदना रम्या ने रविवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी की। रम्या ने एक ट्वीट के माध्मय से पीएम मोदी को नशे में बताया। जिसके बाद भाजपा नेताओं ने रम्या का विरोध किया।

दरअसल, रम्या ने ट्वीट किया, ‘‘क्या ऐसा तब होता है, जब आप ‘पीओटी’ पर होते हैं। (गांजे के नशे में होते हैं।)’’। ट्वीट में रम्या ने कहा कि आप मुझे टैग नहीं करना चाहते थे क्योंकि आप नहीं चाहते थे कि लोग मेरी टाइमलाइन पर पिन्नड हुई मोदी के वीडियो को देखे। पीओटी= पोटाटो, ओनियन, टोमाटो। आप क्या सोच रहे थे?
ये ट्वीट रम्या ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर्नाटक रैली में संबोधन के बाद किया था। रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि किसान उनकी प्रमुख प्राथमिकता हैं। मोदी ने अंग्रेजी के ‘टीओपी’ को टोमैटो (टमाटर), ओनियन (प्याज) और पोटैटो (आलू) के तौर पर जिक्र किया था।

भाजपा ने किया विरोध

भाजपा ने रम्या पर शब्दों के चयन को लेकर पलटवार किया। भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने ट्वीट किया, ‘‘देश के अधिकतर लोग और हमारी पार्टी के सदस्य (प्रधानमंत्री सहित) यह नहीं जानते कि आप किस संबंध में उल्लेख कर रही हैं लेकिन आपके नेता इसे तुरंत पकड़ लेंगे। आपने अपनी घटिया टिप्पणी से भारत के लोगों का अपमान किया है, लेकिन आपके नेता को आप पर गर्व होगा।’’

कर्नाटक में 3500 किसानों की आत्महत्या

भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि कर्नाटक में 3500 से अधिक किसानों ने आत्महत्या की है जो कि भारत में सबसे अधिक है लेकिन उनके लिए ‘‘बोलना ‘पीओटी’ पर होना है।’’

पीएम मोदी वीडियो पिन्नड

रम्या ने अपने ट्विटर हैंडल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो पिन्नड किया हुआ है। इस वीडियों में प्रधानमंत्री मोदी भाषणों के दौरान होने वाली गलती को दिखाया गया है।

मणिशंकर अय्यर ने कहा नीच

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री को नीच कहा था। प्रधानमंत्री मोदी को 'नीच' कहने पर बवाल बढ़ने के बाद कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने माफी मांग ली थी। अय्यर ने सफाई देते हुए 6 बार माफी का जिक्र किया था।

मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा था कि मैं हिंदी भाषी नहीं हूं, मैं अपने मन में पहले अंग्रेजी से हिंदी में ट्रांसलेट करता हूं। मैंने अपने मन में दिस लो पर्सन का अनुवाद किया अगर नीच का अर्थ कुछ और है तो मैं माफी मांगता हूं।

Share it
Top