Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ज्वालामुखी की तरह फटने वाला है कश्मीर : एंटनी

एंटनी ने घाटी में राजनीतिक समाधान के लिए सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजे जाने का किया समर्थन

ज्वालामुखी की तरह फटने वाला है कश्मीर : एंटनी
तिरुवनंतपुरम. कश्मीर मुद्दे पर बोलते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने मंगलवार को कहा कि स्थिति ऐसे ज्वालामुखी की तरह है, जो महज फटने ही वाला ही है। केवल यही नहीं एंटनी ने कश्मीर घाटी में चल रही समस्या के राजनीतिक समाधान के लिए सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को घाटी भेजे जाने का समर्थन किया।

पूर्व रक्षा मंत्री एंटनी ने यहां एक पुस्तक के विमोचन के अवसर पर कहा कि कश्मीर घाटी किसी ज्वालामुखी की तरह है, जो फटने ही वाला है। अगर इसका कोई राजनीतिक हल तत्काल नहीं निकाला गया तो देश को बाद में पछताना पड़ेगा। एंटनी ने कहा कि पाकिस्तान हाथ धोकर कश्मीर में समस्याएं खड़ी करने में लगा हुआ है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना कश्मीर में अस्थिरता पैदा करने में जी-जान से लगी हुई है। हमें कश्मीरवासियों का विश्वास जीतने की जरूरत है। उन्हें यह अहसास होना चाहिए कि दिल्ली में रह रहे लोग अपने ही हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा, जिसे तत्काल बदलने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि कश्मीरवासियों का विश्वास जीतने की गिनी चुनी कोशिशों से काम नहीं चलेगा और इसे सेना या पुलिस के जरिए नहीं किया जा सकता। एंटनी ने कहा कि इसका सिर्फ एक ही रास्ता है और वह है राजनीतिक बातचीत। इस तरह की बातें नहीं होनी चाहिए कि कश्मीर के युवकों की सोच आतंकवादी है, बल्कि धैर्यपूर्वक उनसे बात करने और उन्हें मनाने की कोशिश होनी चाहिए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top