Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अहमद पटेल को जीताने के लिए कांग्रेस ने रची थी बहुत बड़ी साजिशः वाघेला

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से पहले अपने तर्कों की भी योजना बनाई थी।

अहमद पटेल को जीताने के लिए कांग्रेस ने रची थी बहुत बड़ी साजिशः वाघेला

गुजरात में कांग्रेस के पूर्व नेता शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है। वाघेला का कहना है कि कांग्रेस ने जानबूझकर अपने दो विधायकों के वोट रद्द कराने की बड़ी साजिश रची थी। कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए वाघेला ने कहा कि चुनाव आयोग (ईसी) ने वोटों को अयोग्य घोषित किया, जबकि इसमें चुनाव आयोग की कोई भूमिका नहीं थी। उन्होंने कहा, इसमें कांग्रेस को कोई हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए था।

इसे भी पढ़े:- 2019 के चुनावों के लिए विपक्ष को रणनीति में बदलाव की जरूरतः उमर अब्दुल्ला

उन्होंने कहा कि इस मामले में हस्तक्षेप का अधिकार रिटर्निंग ऑफिसर का होना चाहिए था। यह कांग्रेस की साजिश थी, उन्होंने सब कुछ अच्छी तरह से पहले से तैयार किया था। वाघेला ने दावा किया कि चुनाव से एक दिन पहले कांग्रेस ने वोटों को चुनौती देने की योजना बनाई थी।

वाघेला ने कहा, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से पहले अपने तर्कों की भी योजना बनाई थी। सिर्फ इतना ही नहीं, यह भी फैसला किया गया था कि उनकी वोटों को चुनौती दी जाएगी, वाघेला ने कहा, चुनाव आयोग ने वोटिंग प्रक्रिया का वीडियो जारी नहीं किया।

इसे भी पढ़े:- 1857 अंग्रेजों के खिलाफ था पहला युद्ध, जानें कैसे

वाघेला के अनुसार, 36 कांग्रेस विधायक पार्टी नेतृत्व से नाखुश हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने क्रॉस वोटिंग की है वो बीजेपी में शामिल होना चाहते थे। आगे उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस अपने 44 विधायकों को जबरन बेंगलुरू न लेकर गई होती तो करीब 30 विधायक कांग्रेस से इस्तीफा दे देते।

Next Story
Share it
Top