Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कांग्रेस ने किया ओडिशा बंद का आह्वान, गैंगरेप के विरोध में ब्लॉक किया रेलवे ट्रैक

कांग्रेस ने पूरे राज्य में बंद का आह्वान किया है। इस बंद का आयोजन कोरापुट के कुंडुली में हुए नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप के खिलाफ हो रहा है।

कांग्रेस ने किया ओडिशा बंद का आह्वान, गैंगरेप के विरोध में ब्लॉक किया रेलवे ट्रैक

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक को बंद कर दिया है। कांग्रेस ने पूरे राज्य में बंद का आह्वान किया है। इस बंद का आयोजन कोरापुट के कुंडुली में हुए नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप के खिलाफ हो रहा है।

इसे भी पढ़ेंः दावोस से वापस लौटे PM, 2025 तक भारत को 5 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य

ओडिशा के कोरापुट जिले में हुई गैंगरेप की घटना में पीड़िता द्वारा आत्महत्या कर लेने घटना के बाद से स्थानीय नागरिकों ने भी राज्य सरकार के खिलाफ मुहीम छेड़ दी।

इस मामले को लेकर विभिन्न संगठनों द्वारा पिछले तीन महीनों से राज्य के अलग-अलग शहर में कैंडल मार्च, सभा और विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। भाजपा महिला मोर्चा ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का पोस्टर फूंककर नाराजगी जताई। घटना के प्रतिवाद में कांग्रेस ने बुधवार को ओडिशा बंद और भाजपा ने हड़ताल का आह्वान किया है।

ये है मामला

ओडिशा के कोरापुट जिले में पिछले साल 10 अक्टूबर में वर्दी पहने चार व्यक्तियों ने एक नाबालिग लड़की से बलात्कार किया। घटना से आहत लड़की ने दुपट्टे का फंदा बनाकर खुदखुशी कर ली। जिसके बाद से पूरे जिले में और आस-पास के जिले में उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं।

सीबीआई जांच की मांग

भाजपा ने भी गैंगरेप के विरोध में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के घर तक मार्च निकाला है। पीड़ित परिवार सहित कांग्रेस और भाजपा इस गैंगरेप की सीबीआई से जांच कराने की लगातार मांग कर रहे हैं।

Next Story
Share it
Top