Breaking News
Top

जजों से बात करेंगे चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया, बार काउंसिल ने बुलाई बैठक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jan 13 2018 8:48AM IST
जजों से बात करेंगे चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया, बार काउंसिल ने बुलाई बैठक

देश में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और दावा किया कि सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक तरीके से काम नहीं कर रहा है, अगर ऐसा चलता रहा तो लोकतांत्रिक परिस्थिति ठीक नहीं रहेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर हमने चीफ जस्टिस से बात की, लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी। इन आरोपों को लेकर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा आज सुप्रीम कोर्ट के जजों से बातचीत कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-रिसर्च में खुलासा: दिल्ली में 'फॉग होल' की वजह से लोग हो रहे बीमार

इस संबंध में बार एसोसिएशन ने आज शाम चार बजे बैठक बुलाई है। वहीं अटॉर्नी जनरल ने उम्मीद जताई है कि आज विवाद सुलझ सकता है। सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों द्वारा बगावती तेवर अपनाए जाने और के बाद चीफ जस्टिस (सीजेआई) दीपक मिश्रा ने भी इस मामले में अपना पक्ष रखा, सूत्रों के अनुसार उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सब जज बराबर हैं और स्वतंत्र माने जाते हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सभी केसों का सही बंटवारा होता है।

 

बता दें कि सवाल उठाने वाले सुप्रीम के चार जज, जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने इन्हीं दो बातों को प्रमुख रूप से अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उठाया था।

शुक्रवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस

आपको बता दें कि शुक्रवार सुबह देश में पहली बार न्यायपालिका में असाधारण स्थिति देखी गई। सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जजों ने मीडिया को संबोधित किया। चीफ जस्टिस के बाद दूसरे सबसे सीनियर जज जस्टिस चेलमेश्वर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कभी-कभी होता है कि देश में सुप्रीम कोर्ट की व्यवस्था भी बदलती है। सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक तरीके से काम नहीं कर रहा है, अगर ऐसा चलता रहा तो लोकतांत्रिक परिस्थिति ठीक नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि हमने इस मुद्दे पर चीफ जस्टिस से बात की, लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी।

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
conflict between judges and chief justice of india bjp

-Tags:#chief justice of india#judges press conferences#rahul gandhi#bjp#

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo