Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एएससीआई को 171 भ्रामक विज्ञापनों की शिकायत, लिवोन, डव शैंपू और लोटस हर्बल्स शामिल

परिषद के बयान में कहा गया है कि जिन 171 विज्ञापनों को उसने भ्रामक पाया उनमें से 118 हेल्थकेयर, 16 शिक्षा, 10 खाद्य व पेय, पांच पर्सनल केयर तथा 22 अन्य क्षेत्रों की कंपनियों के हैं।

एएससीआई को 171 भ्रामक विज्ञापनों की शिकायत, लिवोन, डव शैंपू और लोटस हर्बल्स शामिल

भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) ने इस साल जनवरी महीने में 171 भ्रामक विज्ञापनों के खिलाफ शिकायतों को सही पाया। इस दौरान जिन कंपनियों के विज्ञापनों के खिलाफ शिकायतें सही पाई गईं उनमें लिवोन, डव शैंपू, लोट्स हर्बल्स व अन्य है।

एएससीआई की ग्राहक शिकायत परिषद( सीसीसी) को आलोच्य जनवरी महीने में 247 शिकायतें मिलीं। परिषद के बयान में कहा गया है कि जिन 171 विज्ञापनों को उसने भ्रामक पाया उनमें से 118 हेल्थकेयर, 16 शिक्षा, 10 खाद्य व पेय, पांच पर्सनल केयर तथा 22 अन्य क्षेत्रों की कंपनियों के हैं।

इसे भी पढ़ें- साइबर सुरक्षा चीफ ने 'वेबसाइट हैकिंग' से किया इनकार, बताया तकनीकी समस्या

इसी तरह परिषद ने कुल 148 विज्ञापनों को स्वत: संज्ञान से निगरानी में लिया जिनमें से 130 के खिलाफ शिकायतों को सही पाया गया। आम लोगों या उद्योग सदस्यों से 99 विज्ञापनों के खिलाफ​ शिकायतें मिलीं जिनमें से 41 विज्ञापनों को भ्रामक पाया गया।

परिषद ने जिन विज्ञापनों को भ्रामक पाया उनमें मेरिकोस लिवोन, हिंदुस्तान यूनिलीवर के डव शैंपू, बायजु, रुचि सोया सनरिच सनफ्लावर आयल का विज्ञापन शामिल है।

इनपुट- भाषा

Share it
Top