Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बारामूला: आतंकी हमले में एक जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

बीएसएफ के डीआइजी और सेना के कमांडिंग अफसर ने भी पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

बारामूला: आतंकी हमले में एक जवान शहीद, दो आतंकी ढेर
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बारामूला में रविवार देर रात आतंकियों ने राष्ट्रीय राइफल्स (RR) के कैंप पर हमला किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकियों ने दो ग्रुप में सेना के कैंप पर हमला किया था। हालांकि आतंकी 46 RR कैंप में नहीं घुस पाए, इन्होंने नजदीकी पार्क के जरिए कैंप में घुसने की कोशिश की थी। सेना और बीएसएफ ने इस मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है। इस मुठभेड़ में बीएसएफ का भी एक ​कॉन्स्टेबल शहीद हुए हैं। इसके अलावा बीएसएफ के एक अन्य जवान और सेना के तीन जवान भी घायल हुए हैं।
BSF के डीजी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पूरी जानकारी दी है। वहीं मौके पर बीएसएफ के डीआईजी और सेना के कमांडिंग अफसर ने भी पहुंचकर हालात का जायजा लिया। राष्ट्रीय राइफल्स के जिस कैंप पर हमला किया गया, उसी के ठीक बगल में बीएसएफ का कैंप भी है। आतंकियों ने सबसे पहले ग्रेनेड से हमला किया और फिर गोलीबारी शुरू कर दी। राष्ट्रीय राइफल्स रेजिमेंट आमतौर पर ऐंटी-मिलिटेंट ऑपरेशन्स को अंजाम देती है।
उरी हमले के बाद से ही भारत-पाकिस्तान की सीमा पर तनाव जारी है। इसकी जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसके बाद से तनावपूर्ण माहौल की वजह से इस्लामाबाद में नवंबर में होने वाली सार्क समिट भी स्थगित कर दी गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top