Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ठंड का कहर: उत्तर भारत में शीतलहर जारी, अबतक 150 लोगों की मौत

उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड के चलते यूपी, दिल्ली और झारखंड में 150 लोगों की मौत हो चुकी है।

ठंड का कहर: उत्तर भारत में शीतलहर जारी, अबतक 150 लोगों की मौत

उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की तुलना में झारखंड सोमवार को ज्यादा सर्द रहा।

लखनऊ में तापमान दो डिग्री, कानपुर में तीन डिग्री, आगरा में चार डिग्री, वाराणसी में पांच डिग्री और दिल्ली में छह डिग्री तक गिर गया है।

कड़ाके की ठंड के कारण सोमवार को राज्य में पांच लोगों के मरने की खबर है। यही नहीं मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज मंगलवार को भी ऐसी ही ठंड पड़ेगी। ठंड के चलते पूरे यूपी में 94, दिल्ली में 44 और झारखंड में 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश में ठंड से मौत

उत्तर प्रदेश में रैन बसेरों और ठंड से बचाव के उपायों की कमी के चलते पिछले 24 घंटों के दौरान 70 बेसहारा लोगों की मौत हो गई। पूर्वांचल में 22 लोगों, बरेली डिवीजन में 3, इलाहाबाद डिवीजन में 11 और बुंदेलखंड क्षेत्र में 28 लोगों जबकि बाराबंकी में 2 लोगों की मौत ठंड की वजह से हो गई।

दिल्ली में ठंड से मौत

वहीं दिल्ली में सर्दी के चलते सिर्फ 6 दिन के अंदर - अंदर बेघरों की मौंत के मामले ने भले ही आम लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया हो।

ये भी पढ़ें - केंद्र सरकार ने SC से कहा- सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान अनिवार्य न हो

झारखंड में ठंड से मौत

दरअसल दिल्ली पुलिस ने 44 लोगों की मौत के आंकड़े की जानकारी गृह मंत्रालय को दी है। रांची जिले में दो तथा जमशेदपुर के पटमदा, धनबाद के निरसा और देवघर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

Next Story
Share it
Top