Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पूरे उत्तर भारत में शीतलहर जारी, दिल्ली-एनसीआर में ठंड से 45 लोगों की मौत

पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर लगातार जारी है और सर्दी अपने चरम पर है। कश्मीर घाटी में जमकर बर्फबारी हुई है।

पूरे उत्तर भारत में शीतलहर जारी, दिल्ली-एनसीआर में ठंड से 45 लोगों की मौत

पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर लगातार जारी है और सर्दी अपने चरम पर है। कश्मीर घाटी में जमकर बर्फबारी हुई है और इसका असर उत्तर भारत के कई हिस्सों में पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- पुलिस संगठनों के 250 शीर्ष अफसरों को 'मोदी मंत्र', बीएसएफ को पांच इमारतों की सौगात

दिल्ली में ठंड लगातार कहर बरपा रही है और यहां पर न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। दिल्ली में शनिवार को 4.2 डिग्री सेल्सियस और रविवार को पांच डिग्री के आसपास दर्ज किया गया था।

दिल्ली एनसीआर का मौसम

वहीं दिल्ली एनसीआर में घना कोहरा छाए रहने की वजह से सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित रहा। वहीं 45 लोगों की ठंड से मौत हो चुकी है। पंजाब और हरियाणा में भी हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। जम्मू क्षेत्र के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों से हल्की बर्फबारी हुई है।

जबकि भदरवाह और बनिहाल समेत यहां के कई क्षेत्रों में तापमान शून्य डिग्री के नीचे ही रहा। जम्मू-कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र के लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 15.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जबकि कश्मीर घाटी के ऊंचे क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी हुई है।

यह भी पढ़ें- जेटली मामला: AAP नेता आशुतोष पर कोर्ट ने लगाया दस हजार का जुर्माना

हिमाचल और पंजाब का मौसम

अगर बात करें हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों पर पारा शून्य से नीचे रहा। चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस रहा। पंजाब के बठिंडा में न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि जालंधर का न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश में भी कड़कडाती ठंड का प्रकोप जारी है और राजस्थान में इन दिनों ठंड जमकर पड़ रही है, श्रीगंगानगर यहां का सबसे ठंड स्थान रहा, जहां का तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Share it
Top