Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तेलंगाना के सीएम राव पीएम मोदी से मिले, विवादास्पद सर्वे पर की चर्चा

प्रधानमंत्री के साथ हुई इस 30 मिनट की बैठक में बिजली, शिक्षण संस्थान सहित 20 मुद्दों पर चर्चा हुई।

तेलंगाना के सीएम राव पीएम मोदी से मिले, विवादास्पद सर्वे पर की चर्चा
नई दिल्ली. केन्द्र और तेलंगाना सरकार में टकराव की खबरों के बीच इस नए राज्य के मुख्यमंत्री के चन्द्र्रशेखर राव ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की जिसमें प्रदेश में विवादास्पद सर्वे कराए जाने का मुद्दा भी उठा। इस मुलाकात के बाद राज्यसभा में टीआरएस के सदस्य के केशव राव ने कहा, हमने प्रधानमंत्री को सर्वेक्षण के बारे में बताया कि हमें इससे काफी लाभ मिले हैं। हमने इस सर्वेक्षण के फायदों के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी। पिछले महीने कराए गए इस सर्वेक्षण से तेलंगाना में रह रहे सीमांध्र क्षेत्र के लोगों में आशंका थी कि यह सीमांध्र मूल के लोगों की पहचान के लिए कराया जा रहा है।

तेलंगाना सरकार ने नव गठित राज्य में बड़े पैमाने पर कराए गए इस सर्वेक्षण में घर-घर जाकर लोगों के बारे में सूचनाएं एकत्र कराई थीं, जिसकी कई ओर से कड़ी आलोचना भी की गई। केशव राव ने कहा कि कथित फर्जी और आबादी से अधिक राशन काडरे के बारे में तथ्यों को जानने के लिए वह सर्वेक्षण हुआ था।नई दिल्ली। शनिवार को मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी को गुलदस्ता भेंट करते तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव।

प्रधानमंत्री से मुलाकात के समय मुख्यमंत्री के साथ उनकी पार्टी के सांसद भी थे। केशव राव ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि हैदराबाद में एक अन्य हवाई अड्डे के प्रस्ताव के बारे में विचार किया जाए। शहर के दक्षिणी क्षेत्र में एक हवाई अड्डा पहले से है और राज्य सरकार चाहती है कि इस शहर के उत्तरी हिस्से में भी एक हवाई अड्डा हो। प्रधानमंत्री के साथ हुई इस 30 मिनट की बैठक में बिजली, शिक्षण संस्थान सहित 20 मुद्दों पर चर्चा हुई।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, किन-किन मुद्दों पर बात हुई-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

Next Story
Top