Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जम्मू-कश्मीर: जम्मू कश्मीर में मुफ्ती सरकार का पत्थरबाजों को लेकर बड़ा आदेश

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने 4327 पत्थरबाजों पर दर्ज केस वापस लेने के आदेश दिए हैं।

जम्मू-कश्मीर: जम्मू कश्मीर में मुफ्ती सरकार का पत्थरबाजों को लेकर बड़ा आदेश

जम्मू-कश्मीर में शांति और युवाओं को प्रेरित करने की और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की सरकार ने बीजेपी के साथ एक बड़ा फैसला लिया है। मुफ्ती ने 4327 पत्थरबाजों पर दर्ज केस वापस लेने के आदेश दिए हैं।

मुफ्ती सरकार ने कहा कि यह फैसला एक हाई पावर कमेटी की सिफारिशों के बाद लिया। वहीं दूसरी तरफ मुफ्ती ने कहा कि सिर्फ आतंकियों के मारे जाने से ही आतंकवाद खत्म नहीं होगा। इसके लिए मानवता भी दिखानी होगी।

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: वंशवाद की राजनीति पर बड़े कांग्रेसी नेता ने लगाए गंभीर आरोप

जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू पुलिस ने साल 2008 से 2014 के बीच युवाओं पर लगे पत्थरबाजी के इन मुकदमों की समीक्षा शुरू की थी। इसके बाद अपने पहले फैसले में सरकार ने 634 युवाओं पर लगे 104 मुकदमों को वापस ले लिए थे।

लेकिन बीते बुधवार को राज्य की मुख्यमंत्री मुफ्ती के आदेश के बाद लगभग 4327 युवाओं पर लगे 744 मामलों को भी वापस लिया गया है। सरकार ने उन युवाओं पर दर्ज केस ही वापस लेने का फैसला किया है जिनके खिलाफ गंभीर मामले दर्ज नहीं है।

इसे भी पढ़ें- 'यूपी में गुंडाराज खत्म, भाजपा की सरकार बनने के बाद लौट रहे निवेशक'

सरकार ने हाल ही में 2015 से अब तक के केस रिव्यू करने के आदेश दिए थे। सीएम ने ये भी कहा कि राज्य में आतंकवाद के बाद ड्रग्स और महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को रोकना भी एक बड़ी चुनौती है।

Share it
Top