Top

क्राइस्टचर्च हमले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर संवेदना जतायी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 15 2019 8:23PM IST
क्राइस्टचर्च हमले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर संवेदना जतायी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूजीलैंड की अपनी समकक्ष को पत्र लिखकर क्राइस्टचर्च में इबादत के स्थान पर गोलीबारी में निर्दोष लोगों की मौत पर गहरी संवेदना एवं दुख प्रकट किया। प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि विविधतापूर्ण एवं लोकतांत्रिक समाज में हिंसा के लिये कोई स्थान नहीं है ।
 
विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को पत्र लिखा । एक आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पत्र में क्राइस्टचर्च में जघन्य हमले में मारे गए लोगों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की ।
 
मोदी ने इस कठिन घड़ी में न्यूजीलैंड के मित्रवत लोगों के प्रति पूरी एकजुटता व्यक्त की। प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि भारत आतंकवाद के हर स्वरूप और ऐसे कार्यों का समर्थन देने वालों की कड़ी निंदा करता है ।
 
गौरतलब है कि मध्य क्राइस्टचर्च की अल नूर मस्जिद और शहर के बाहरी हिस्से में लिनवुड मस्जिद पर हमलों में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गयी। इससे पहले, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने नयी दिल्ली में कहा कि न्यूजीलैंड में भारतीय उच्चायोग अधिक जानकारी के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है।
 
उन्होंने कहा कि हमारा मिशन अधिक जानकारी एकत्र करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है। यह एक संवेदनशील मामला है और इसलिए जब तक हम पूरी तरह से निश्चिंत नहीं हो जाते, तब तक हम इसकी संख्या या नाम नहीं बता सकते हैं।

ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
christchurch shooting mass murder in new zealand 50 died prime minister narendra modi write letter to condolence

-Tags:#Narendra Modi#Narendra Modi News#Narendra Modi Condolence#New Zealand#New Zealand shootings

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo