Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर में पहली बार लहराया चीनी झंडा, लिखा- हमारी मदद करो

जिन लोगों ने झंडे लहराए उन सभी ने अपना मुंह ढका हुआ था।

कश्मीर में पहली बार लहराया चीनी झंडा, लिखा- हमारी मदद करो
नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर में पहली बार चीन के झंडे देखे गए। ये झंडे कश्मीर घाटी में देखने को मिले हैं। इंडियन एक्सप्रेस को मिली जानकारी के मुताबिक, ये झंडे शुक्रवार (14 अक्टूबर) को जुम्मे की नमाज के बाद बारामुला के पुराने शहर वाले इलाके में दिखाए गए।

कश्मीर घाटी में अब तक पाकिस्तान के झंडे तो बहुत बार देखने को मिले लेकिन चीन के झंडे अब तक के इतिहास में पहली बार देखे गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, नमाज खत्म होने के बाद कुछ लोगों ने नारे लगाने शुरू कर दिए। वे लोग चीन के झंडे दिखाते हुए कह रहे थे कि उन्हें चीन से मदद चाहिए। वहां लगभग पांच-छह झंडे देखने को मिले। जिन लोगों ने झंडे लहराए उन सभी ने अपना मुंह ढका हुआ था।

जनसत्ता की रिपोर्ट के मुताबिक, विरोध कर रहे लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया था। जिनको शांत करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया था। गौरतलब है कि शनिवार (15 अक्टूबर) को चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग भारत आ रहे हैं। वह ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गोवा जाएंगे। वहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बातचीत करेंगे। शी जिनपिंग के इस कार्यक्रम को देखते हुए ही झंडे दिखाए गए हैं।

गौरतलब है कि आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से कश्मीर घाटी में तनाव है। पुलिस और आम लोगों के बीच रोजना झड़पे होती रहती हैं। इसमें कई लोगों की जान चली गई और हजारों लोग जख्मी हो गए। जिसमें पुलिसवाले भी शामिल हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top