Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब पटरी पर है चीन की अर्थव्यवस्था: उपराष्ट्रपति युआनचाओ

ली ने कहा कि चीन की जीडीपी केवल 6.9 प्रतिशत बढ़ी, लेकिन ''इस मध्यम उच्च वृद्धि'' से देश अपनी आर्थिक वृद्धि ताकतों का विविधीकरण करने में सर्मथ होगा।

अब पटरी पर है चीन की अर्थव्यवस्था: उपराष्ट्रपति युआनचाओ
X

दावोस. चीन के उपराष्ट्रपति ली युआनचाओ ने कहा है कि चीन की अर्थव्यवस्था पटरी पर है और देश ने तेज वृद्धि के रास्ते पर चलने के बजाय धीमी संतुलित वृद्धि के चरण में प्रवेश किया है।

ये भी पढ़ें : ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में खुलासा, कच्चे तेल से चांदी काट रहे मुकेश अंबानी

ली ने यहां विश्व आर्थिक मंच की सालाना बैठक में शामिल लोगों को आश्वस्त किया कि विश्व की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, वैश्विक आर्थिक वृद्धि के लिए एक महत्वपूर्ण ताकत बनी रहेगी। उन्होंने कहा, 'विश्व अर्थव्यवस्था में उतार-चढ़ाव के बावजूद चीन ने (2015 में) जीडीपी में 500 अरब डालर से अधिक की वृद्धि हासिल की है।

ये भी पढ़ें : चेन्नई: पीएनबी कर्मचारियों ने बाढ़ पीड़ितों को दिया दान

ली ने कहा कि चीन की जीडीपी केवल 6.9 प्रतिशत बढ़ी, लेकिन 'इस मध्यम उच्च वृद्धि' से देश अपनी आर्थिक वृद्धि ताकतों का विविधीकरण करने में सर्मथ होगा। उन्होंने कहा कि चीन आर्थिक सुधारों को जारी रखेगा और गति बनाए रखने के लिए नवप्रवर्तन एवं उद्यमशीलता को प्रोत्साहन देगा। हाईटेक क्षेत्र में 2.2 प्रतिशत की वृद्धि और ऑनलाइन खुदरा बिक्री में 30 प्रतिशत वृद्धि की उत्साहवर्धक रिपोर्ट आ रही हैं।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और
पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story