Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जार्ज सोरोस को चीन ने धमकाया, युआन के बारे में भविष्यवाणी करने से रहें दूर

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र ने सोरोस को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह युआन के बारे में भविष्यवाणी करने से दूर रहें।

जार्ज सोरोस को चीन ने धमकाया, युआन के बारे में भविष्यवाणी करने से रहें दूर
पेइचिंग. बैंक ऑफ इंग्लैंड को संकट में लाने वाले और अब चीन की अर्थव्यवस्था के संकट में जाने का ऐलान करने वाले दुनिया के जाने-माने इन्वेस्ट जॉर्ज सोरोस को चीन ने 'युआन के खिलाफ अभियान न चलाने' की धमकी दी है।
चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र ने सोरोस को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह युआन के बारे में भविष्यवाणी करने से दूर रहें। चीन की कॉर्मस मिनिस्ट्री के एक रिसर्चर ने पीपल्स डेली के ओवरसीज एडिशन के पहले पेज पर लिखा, 'युआन और हॉन्गकॉन्ग के डॉलर के खिलाफ सोरोस की जंग कभी सफल नहीं हो सकती। इस बारे में किसी तरह का संदेह नहीं है।'
श्रीलंका में की थी सोरोस ने टिप्पणी
पीपल्स डेली में छपे लेख का शीर्षक है, 'डिक्लेयरिंग वॉर ऑन चाइनाज करंसी? हाहा।' पिछले सप्ताह चीन के बाजार में लगातार दो दिनों तक बड़ी गिरावट के बाद सोरोस ने श्रीलंका में कहा था कि चीन को समायोजित करने में दिक्कत हो रही है।

लेख पर आपत्ति जताई
चीन सरकार ने सोरोसी के इस लेख को लेकर गहरी आपत्ति जताई है। चीनी अधिकारियों और राज्य मीडिया ने पिछले सप्ताह युआन में गिरावट को लेकर सकारात्मक रवैया अपनाया था। पिछले साल अगस्त में युआन के अवमूल्यन को मंजूरी देने के बाद से चीनी मुद्रा में 5.7 फीसदी की गिरावट देखी जा चुकी है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top