Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मसूद के खिलाफ चार्जशीट के बाद भी चीन अपने फैसले पर कायम

पठानकोट हमले की साजिश रचने को लेकर मसूद के खिलाफ चार्जशीट दायर किया गया था।

मसूद के खिलाफ चार्जशीट के बाद भी चीन अपने फैसले पर कायम
नई दिल्ली. पठानकोट आतंकवादी हमला मामले में मसूद अजहर के खिलाफ चार्जशीट दायर करने के भारत के कदम का चीन पर कोई ज्यादा असर पड़ता नजर नही आ रहा है। चीन ने बुधवार को कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया पर संयुक्त राष्ट्र पाबंदी लगाने से संबंधित भारत का कोई भी कदम सुरक्षा परिषद द्वारा निर्धारित नियमों और प्रक्रियाओं के अनुरूप होना चाहिए।
एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने पीटीआई से कहा, '1267 समिति में सूचीबद्ध करने के प्रश्न पर मैं कई बार चीन का रुख प्रकट कर चुका हूं। यह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रासंगिक प्रस्तावों और समिति के प्रक्रिया नियम के तहत होना चाहिए।'
बता दें कि एनआइए ने अजहर, उसके भाई और दो अन्य के खिलाफ पठानकोट हमले की साजिश रचने को लेकर सोमवार को आरोपपत्र दायर किया था। इस हमले में सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे जबकि 37 अन्य घायल हुए थे। हुआ का जवाब ऐसे वक्त आया है जब सुरक्षा परिषद के 1267 समिति नियमों के तहत अजहर को आतंकवादी घोषित करने के भारत के कदम पर चीन का तकनीकी स्थगन इसी महीने के आखिर में समाप्त होगा।
बता दें कि भारत संयुक्त राष्ट्र में पिछले काफी समय से अजहर मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने का प्रयास कर रहा है, पर चीन के अड़ंगे की वजह से अब तक ऐसा नहीं हो पाया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top