Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चीन ने की युद्ध की तैयारी, जिनपिंग बोले- युद्ध के लिए रहो तैयार

जिनपिंग ने कहा कि चीनी सेना को युद्ध की तैयारियों को ही अपना एकमात्र और आधारभूत पैमाना बनाना चाहिए।

चीन ने की युद्ध की तैयारी, जिनपिंग बोले- युद्ध के लिए रहो तैयार
X

पिछले एक महीने से डोकलाम को ले कर भारत और चीन के बीच गतिरोध जारी है। इस बीच चीनी सेना ने रविवार को पीपल्स लिबरेशन आर्मी की स्थापना के 90 साल पूरे होने के ख़ुशी में शानदार सैन्य प्रदर्शन किया।

यह आयोजन उत्तरी चीन के एक सैन्य बेस पर हुआ। इस दौरान चीनी सेना ने एक भव्य सैन्य परेड निकाली। इस परेड में नवीन अडवांस्ड फाइटर जेट्स और चीन की सेना की अलग अलग विशेषता वाली प्लाटूनों ने भाग लिया था।

इसे भी पढ़ें: VIRAL: नमाज पढ़ता पुलिसवाला, हिफाजत में मुस्तैद CRPF जवान!

इस मौके पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी मिलिट्री यूनिफार्म पहन कर चीनी सेना का उत्साहवर्धन किया और उसे 'युद्ध के लिए तैयार रहने' की हिदायत दी।

चीन की न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, यह पहली दफा है जब चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने इस तरह मिलिट्री यूनिफार्म पहन सैन्य टुकड़ियों का जायजा लिया।

न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, सेना का जायजा लेने के बाद शी जिनपिंग ने कहा कि चीनी सेना को युद्ध की तैयारियों को ही अपना एकमात्र और आधारभूत पैमाना बनाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: BJP बनाएगी गायों के लिए हॉस्टल!, ये हैं शर्तें

जिनपिंग के अनुसार, सेना का ध्यान हमेशा युद्ध की की तैयारियों पर होना चाहिए जिससे कि वो दिया कि सबसे ख़ास और ताकतवर सेना बन सकें।

इसके साथ ही जिनपिंग ने अपने सैन्य अधिकारियों से कहा कि वो राजनैतिक रूप से सदा सक्रिय रहें और आयुधों में बदलाव के जरिए सेना को सशक्त बनायें। सेना कानून का ध्यान रखते हुए नवीन तकनीक से हथियारों का निर्माण करे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story