Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डोकलाम विवाद सुलझाने के लिए भारत को नहीं दिए 20 मिलियन डॉलर लोन: चीन

चीन इस तरह की खबरों को उड़ाकर जानबूझकर भारत को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहा है।

डोकलाम विवाद सुलझाने के लिए भारत को नहीं दिए 20 मिलियन डॉलर लोन: चीन
X

चीन के सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हुई थी जिसके मुताबिक डोकलाम विवाद को खत्म करने के लिए पेइचिंग ने भारत को 20 मिलियन डॉलर का लोन देने का वादा किया था। चीन ने आज उन मीडिया रिपोर्टस को खारिज करते हुए कहा कि हमने ऐसा कुछ भी नहीं किया।

चीनी रक्षा मंत्रालय ने बताया कि उन्होंने इन खबरों को लेकर संबंधित अधिकारियों से बातचीत की है और ये रिपोर्टस पूरी तरह से फर्जी हैं। चीनी सरकारी मीडिया पीपल्स जेली ने भी एक लेख के जरिए इस रिपोर्ट को फर्जी बताया।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के बचाव में आगे आया चीन, कहा- ब्रिक्स में पाक के आतंकवाद पर नहीं होगी चर्चा

ऐसा लगता है कि चीन इस तरह की खबरों को उड़ाकर जानबूझकर भारत को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहा है। जानकारों के अनुसार चीन ऐसी अफवाहें इसलिए फैला रहा है ताकी वो दिखा सकें की उनके देश की आर्थिक स्थिति भारत से ज्यादा मजबूत है। चीनी विदेश मंत्रालय ने हाल ही में चीन को बेहतर दिखाने के लिए खुद को प्रमुख देश बताया है।

चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि दोनों देशों के बीच पल रही गलतफहमी को दूर करने के लिए सेनाओं के बीच तालमेल बैठाया गया। सेना की ओर से कहा गया कि समझौते के बाद भी वो डोकलाम में गश्त जारी रखेंगे। गौरतलब है कि समझौते के बाद चीन ने सड़क निर्माण के कार्य को ठप कर दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story