Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चीन: कोयला खदान में हुआ ब्लास्ट, 11 मजदूरों की मौत

पिछले महीने चीन के मध्य में स्थित हुनान प्रांत की एक कोयला खदान में गैस विस्फोट हुआ था

चीन: कोयला खदान में हुआ ब्लास्ट, 11 मजदूरों की मौत
नई दिल्ली. पिछले कई महीनों में चीन में बनी कोयला खदानों में विस्फाट की खबरे आती रही है। एक बार फिर चीन के हुबेई में गैस विस्फोट हुआ। इस हादसे के दौरान खदान में फंसे 11 मजदूरों की मौत हो गई है।
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य चीन के हुबेई प्रांत में गैस विस्फोट के बाद कोयला खदान में फंसे सभी 11 श्रमिकों की मौत हो गयी। इसके साथ ही दुनिया के सबसे बड़े कोयला उत्पादक देश में हाल के दिनों में खदानों में हुये हादसों में मरने वालों की संख्या 64 हो गयी। यह हादसा बादोंग काउंटी की शिंजिया कोयला खदान में सोमवार को हुआ।
विस्फोट के बाद पांच लोग वहां से बच निकलने में सफल रहे लेकिन 11 लोग वहीं फंसे रह गए। खदान में हुये विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक बादोंग सरकार ने काउंटी की सभी खदानों में सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने और उत्पादन का काम रोक देने का आदेश दिया है।
हाल के दिनों में खदान में हुआ यह तीसरा बड़ा हादसा है। पिछले सप्ताह, उत्तरी चीन की कोयला खदानों में दो अलग-अलग विस्फोटों में कम से कम 53 लोग मारे गये थे। इनर मंगोलिया स्वायत्तशासी क्षेत्र में एक कोयला खदान में हुये विस्फोट में 32 लोगों की मौत हो गयी थी जबकि चीन में 30 नवंबर को खान में हुये एक विस्फोट में वहां फंसे 21 श्रमिक मारे गए थे।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top