Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आर्मी चीफ बिपिन रावत के डोकलाम कमेंट से भड़का चीन, दिया करारा जवाब

चीन ने भारत से कहा कि डोकलाम चीन का हिस्सा है और भारत को 73 दिनों तक चले गतिरोध से सबक लेना चाहिए।

आर्मी चीफ बिपिन रावत के डोकलाम कमेंट से भड़का चीन, दिया करारा जवाब

डोकलाम को लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत के बयान से चीन भड़क गया है। चीन ने भारत से कहा कि डोकलाम चीन का हिस्सा है और भारत को 73 दिनों तक चले गतिरोध से सबक लेना चाहिए।

बता दें कि ये बयान जनरल रावत की टिप्पणी पर चीनी सेना की तरफ से आया है। चीन के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल वू कियान ने कहा कि डोकलाम चीन का हिस्सा है।

इसे भी पढ़ेंः बजट 2018: जेटली की पोटली से केंद्रीय कर्मचारियों में मिल सकती है बड़ी राहत, होंगे ये बड़े बदलाव

कुछ दिन पहले ही जनरल रावत ने कहा था कि भारत को पाकिस्तान से लगती सीमा से अपना फोकस शिफ्टकर चीन सीमा पर केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था कि चीन की ओर से वास्तविक नियंत्रण रेखा एसएसी पर दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है।

बता दें कि सैटेलाइट इमेज में डोकलाम के विवादित क्षेत्र में चीनी सेना के तंबू, निगरानी केंद्र, टैंक, मिसाइलें और बख्‍तरबंद वाहनों की मौजूदगी का पता चला था। जनरल रावत ने बीते आर्मी डे पर बयान दिया था।

इसे भी पढ़ेंः पकौड़ा पॉलिटिक्स पर बोले ओवैसी, ये 56 इंच का सीना सिर्फ मुस्लमानों के लिए

रावत ने कहा था कि सर्दी के मौसम के बाद चीनी सेना फिर से इस क्षेत्र में अपनी गतिविधि बढ़ा सकती है। उन्‍होंने सीमा पर तैनात भारतीय जवानों को चौकस रहने का भी निर्देश दिया था। सेनाध्‍यक्ष ने पाकिस्‍तान के बजाय चीनी सीमा पर ध्‍यान केंद्रित करने की जरूरत पर भी जोर दिया था।

Loading...
Share it
Top