Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दाऊद को लेकर छोटा शकील का बड़ा खुलासा, बताया अब कौन है डी कंपनी का मालिक

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर उसके साथी छोटा शकील ने एक इंटरव्यू के दौरान बड़ा खुलासा किया है।

दाऊद को लेकर छोटा शकील का बड़ा खुलासा, बताया अब कौन है डी कंपनी का मालिक

मुंबई में 1993 बम धमाकों के बाद से फरार मॉस्टवॉंटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर उसके साथी छोटा शकील ने एक इंटरव्यू के दौरान बड़ा खुलासा किया है।

छोटा शकील ने डी कंपनी के अंदर किसी भी बगावत को लेकर इंकार किया है। छोटा शकील ने कहा कि डी कंपनी का एक ही सुप्रीमो है और वो दाऊद इब्राहिम है।

ये भी पढ़ें - नेवी के बेड़े में शामिल हुई INS कलवरी, पीएम ने दी भारतीय नौसेना को बधाई

दाऊद के अलावा कोई भी बॉस बना तो हम उसे नहीं मानेंगे। साथ ही उसने कहा कि वो अनीस इब्राहीम के उससे ज्यादा तरजीह दी जाती थी, जिसकी वजह से वो डी कंपनी से नाराज था। जिसके बाद उसने डी कंपनी को छोड़ दिया।

लेकिन उसने इंटरव्यू के दौरान यह भी कहा कि वो आज भी दाऊद के साथ खड़ा है। शकील ने आगे कहा कि भाई के अलावा हम किसी और को चीफ नहीं मानते हैं।

दाऊद और शकील के बीच लड़ाई की मुख्य वजह दाऊद के छोटे भाई अनीस को माना जा रहा है। शकील और अनीस के बीच गैंग के काम को लेकर झगड़े होते रहते थे।

अबतक शकील को दाऊद का सबसे करीबी माना जाता रहा है, गैंग का सारा कामकाज वही देखता है। अनीस को यह सब अच्छा नहीं लगता था और वह अपने बड़े भाई (दाऊद) का खास और गैंग का प्रमुख बनना चाहता है।

ये भी पढ़ें - गुजरात चुनाव: अंतिम चरण के लिए मतदान जारी, यहां क्लिक कर देखे अपडेट

कौन है डी कंपनी का मालिक दाऊद इब्राहिम

दाऊद इब्राहिम का जन्म 27 दिसंबर 1955 को महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में हुआ था। उसका पूरा नाम शेख दाउद इब्राहिम कश्‍कर है। दाऊद के पिता शेख इब्राहिम अली कास्कर मुंबई पुलिस में हवलदार थे।

दाऊद ने स्कूल पर ही पढ़ाई छोड़ दी थी। अपने शौक और बुरी आदतों के लिए दाऊद ने किशोर अवस्था में ही ड्रग्स स्पलाई, चोरी, डकैती, लूटपाट इत्‍यादी करना शुरु कर दिया।

घरवालों ने सोचा कि शादी के बाद शायद दाऊद सही रास्ते पर आ जाये, इसलिये उसकी शादी कर दी। दाऊद की शादी महजबीन उर्फ जुबीना जरीना से हुई। उसके चार बच्चे हैं, जिनमें एक लड़का और तीन लड़कियां है। दाऊद की सबसे छोटी बेटी की मौत हो चुकी है।

Next Story
Share it
Top