Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''कांग्रेस को नींद नहीं आ रही, वो सोंच रहे हैं कि ये चाय वाला कैसे हमारे परिवार की राजगद्दी चुरा ले गया''

पीएम मोदी ने अंबिकापुर में कहा कि आजकल कांग्रेस पार्टी के लोगों को रात में नींद नहीं आ रही है, वो सोंच रहे हैं कि ये चाय वाला कैसे हमारे परिवार की राजगद्दी चुरा ले गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के दूसरे चरण के प्रचार के लिए अंबिकापुर पहुंचे। पीएम मोदी ने अंबिकापुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने अंबिकापुर में कहा कि आजकल कांग्रेस पार्टी के लोगों को रात में नींद नहीं आ रही है, वो सोंच रहे हैं कि ये चाय वाला कैसे हमारे परिवार की राजगद्दी चुरा ले गया। पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान नक्सलियों की धमकी के बावजूद रिकॉर्ड तोड़ वोटिंग करने के लिए छत्तीसगढ़ की जनता को धन्यवाद दिया।

अंबिकापुर में पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें-

1. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर खोखले वादे करने का आरो लगते हुए कहा कि- छत्तीसगढ़ बनने से पहले कांग्रेस ने चुनाव में जो वादे किए थे उसमें से 62 प्रतिशत से ज्यादा वादों को उन्होंने देखा तक नहीं।

2. पीएम मोदी ने कहा कि एक मात्र भाजपा ही ऐसी पार्टी हैं जो देश में बिना भेदभाव, बिना मेरे-तेरे, बिना अपने-पराए और किसी भी प्रकार का भेद किए बिना एक मंत्र पर चल रही है।

3. नक्सलियों पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 'नक्सलियों ने तो चुनौती दी थी कि चुनाव के बाद जिसकी उंगली पर मतदान करने का काला निशान होगा उसकी उंगलियां काट दी जाएंगी। उंगलियां काट देने की चुनौती देने वालों को लोगों ने जो जवाब दिया है वह दूसरे चरण के मतदान के लिए भी बहुत बड़ी प्रेरणा है।

4. पीएम मोदी ने कहा कि हमे सबका साथ चाहिए और हमे विकास भी सबका करना है, सिर्फ उनका नहीं जो हमें वोट देते हैं जो हमे वोट नहीं देते है विकास हमे उनका भी करना है इस विचार के साथ काम करते है।

5. चुनावी रैली में पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के दूसरे चरण में लोगों से अधिक से अधिक मतदान कर नक्सलियों को करार जवाब देने की अपील की है।

6. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार गरिब के लिए हैं। शहर में बड़ी सड़के हो लेकिन अगर गाव में सड़के ना हो तो गांव में विकास कैसे पहुंचेगा। इसलिए सरकार चुनने का मापदंड ये है की सरकार भेदभाव तो नही कर रही है सरकार मेरी बिरादरी तेरी बिरादरी तो नही करती है।

7. पीएम मोदी ने कहा कि जब लोकसभा के चुनाव में आया था तो आप लोगो ने लाल किला बनाया था। ये लाल किला अंबिकापुर में बना और मैं लाल किला पहुंच गया। मैं हैरान था की मेरी इतनी सभाएं होती थी लेकिन अंबिकापुर की चर्चा बहुत होती थी वो हैरान थे की अंबिकापुर के पिछड़े लोग कर सकते हैं।

8. पीएम मोदी ने गांधी परिवार का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा की लाल किला से बोलना तो सिर्फ एक परिवार का अधिकार है। इस लिए वो हैरान थे। ऐसे लोगो को सजा देने का वक्त आ गया है। जिन्होंने अम्बिकापुर को बदनाम कर दिया उनको चुन चुन कर घर वापस भेजेंगे।

9. पीएम मोदी ने कहा कि ये जो राजदरबारियों को एक ही परिवार का राग गाने का शौक लग गया है उन्हें अम्बिकापुर के लोग ही चोट पहुंचा सकते हैं। जिस तरह से प्रथम चरण के मतदान में लोगो का उत्साह और विकाश के प्रति वोट देने का संकल्प लोगो मे था मैंने अपनी आंखों से देखा।

10. पीएम ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि ये वादे झूठे, लोग झूठे, बातें झूठी, मुद्दे झूठे, एक प्रकार से झूठ उनके जहन में है। देश को झूठी बातों से कांग्रेस ने हमेशा अंधेरे में रखा। पीएम ने कहा कि आज भारत में 33 करोड़ लोगों के बैंक अकाउंट खुले गए हैं, अकेले छत्तीसगढ़ में 1.25 करोड़ लोगों के खाते खुले हैं।

Loading...
Share it
Top