Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीरिया में फिर हुआ आत्मघाती हमला, केमिकल हमले में 70 लोगों ने गवाई जान, सुरक्षा अभियान जारी

सीरिया में हुए एक आत्मघाती हमलें में 70 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है। सीरिया के विद्रोहियों का गढ़ कह जाने वाले पूर्वी घोउटा इलाके में आज सुबह हुआ है। इस हमलें में 70 लोगों के मारे जाने की खबर है, मरने वालों में 10 बच्चे भी शामिल है।

सीरिया में फिर हुआ आत्मघाती हमला, केमिकल हमले में 70 लोगों ने गवाई जान, सुरक्षा अभियान जारी
सीरिया में हुए एक आत्मघाती हमलें में 70 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है। बता दें कि यह हमला सीरिया के विद्रोहियों का गढ़ कह जाने वाले पूर्वी घोउटा इलाके में आज सुबह हुआ है। इस हमलें में 70 लोगों के मारे जाने की खबर है, मरने वालों में 10 बच्चे भी शामिल है।
सीरिया में हुए इस आत्मघाती हमलें की पुष्टि ब्रिटेने स्थित सीरियाई मानवाधिकार आबजर्वेट्री ने अपने सूत्रों के हवाले से दी है। लेकिन मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक सीरिया में हुए इस आत्मघाती हमले के बाद राहत कार्य में लगे लोगों का कहना है कि इस हमलें में 70 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवाई है।
स्थानीय लोगों के मुताबिक शहर पर जहरीली गैस से आत्मघाती हमला किया गया है। हालांकि सीरिया सरकार ने रासायनिक हमले की खबर होने की बात होने से इंकार कर दिया है। वहीं अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने सीरिया सरकार के रासायनिक हमले की बात से इंकार करने वाले बयान के बाद मामलें पर अपनी नजर बनाई रखी है।

ग़ूटा में विपक्ष समर्थक मीडिया का कहना है कि इस रासायनिक हमले में एक हज़ार से ज़्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। मीडिया का कहना है कि कथित रूप से एक हेलिकॉप्टर के ज़रिए बैरल बम फेंका गया जिसमें सेरेन और टॉक्सिक नर्व एजेंट थे।

Next Story
Top