Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

निवेशक भारत आने को बेताब, देश के नए नेतृत्व ने निवेशकों में जगाया भरोसा

भारत को लेकर निवेशकों की धारणा में जबर्दस्त बदलाव आया है।

निवेशक भारत आने को बेताब, देश के नए नेतृत्व ने निवेशकों में जगाया भरोसा

दावोस. आईसीआईसीआई बैंक की प्रमुख चंदा कोचर ने आज यहां कहा कि कारोबारी माहौल में सुधार लाने और विकास के रास्ते में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए सरकार द्वारा निरंतर कदम उठाए जाने से भारत के प्रति निवेशकों की धारणा में भारी बदलाव आया है और जल्द ही निवेश प्रवाह में तेजी दिखने लगेगी।

उन्होंने कहा, भारत को लेकर निवेशकों की धारणा में जबर्दस्त बदलाव आया है। भारत में हमेशा से ही संभावनाएं रही हैं। देश के नए नेतृत्व ने निवेशकों में यह भरोसा जगाया है कि हम इन संभावनाओं का दोहन करने के लिए काम करेंगे। यहां विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की सालाना बैठक में शामिल होने आईं कोचर ने कहा कि भारत में आर्थिक वृद्धि को लेकर विश्वास इस साल बढ़ा है और जल्द ही इसके परिणाम दिखने शुरू हो जाएंगे।
कोचर ने कहा, भारत एक बड़ी खपत वाला बाजार है और यह और बड़ा होने जा रहा है जिससे यह विदेशी कंपनियों के लिए एक आकर्षक स्थल होगा। उन्होंने कहा कि देश अब ढांचागत विकास पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है। महज बिजली और सड़क ही नहीं, बल्कि शहरी विकास, जल, साफ सफाई, स्मार्ट शहर, रेलवे, रेल व बंदरगाह संपर्क जैसे विभिन्न क्षेत्रों में विदेशी निवेशकों के लिए भारी अवसर हो सकते हैं।
कोचर ने कहा, मेरा मानना है कि दीर्घकाल में आर्थिक वृद्धि के लिहाज से भारत की स्थिति काफी मजबूत है और विदेशी निवेशक इसका हिस्सा बनने को बेताब हैं।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, और क्या कहा कोचर ने -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top