Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रायबरेली: सड़क से सोनिया के गढ़ में सेंधमारी की तैयारी में केंद्र, बनाया ये प्लान

सांसद सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में मोदी सरकार विकास के सहारे उनके मजबूत गढ़ में सेंध लगाने की फिराक में है।

रायबरेली: सड़क से सोनिया के गढ़ में सेंधमारी की तैयारी में केंद्र, बनाया ये प्लान

सांसद सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र का सफर अब और सुहाना होने वाला है। लखनऊ-रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग को जल्द ही छह लेन का किया जाएगा। इसके लिए हाइवे पर सर्वे भी शुरू हो गया है।

बताया जा रहा है कि मोदी सरकार 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले जनपद वासियों को नायाब तोहफा दे सकती है। अंदरखाने की बातों पर गौर करें तो छह लेन सड़क निर्माण को नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है, बस घोषणा करना ही बाकी है।

सोनिया के गढ़ पर केन्द्र की नजर

लखनऊ-रायबरेली (एनएच 30) हाइवे मोहनलालगंज के रास्ते रायबरेली को जोड़ता है। इसकी लंबाई करीब 80 किलोमीटर है। सूत्रों की मानें तो सांसद सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में मोदी सरकार विकास के सहारे उनके मजबूत गढ़ में सेंध लगाने की फिराक में है।

इसे भी पढ़ें- बेंगलुरू की रैली में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बातें

इसी दिशा में केंद्र सरकार ने अपना पहला बड़ा कदम बढ़ा सकती है। सर्वे से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इसकी तैयारियों को तेजी से अंतिम रूप दिया जा रहा है। लखनऊ-रायबरेली हाइवे को दोनों तरफ 3.50-3.50 मीटर चौड़ा करने के अलावा बीच में दो मीटर डिवाइडर और एक-एक मीटर की नाली दोनों पटरियों पर बनाई जाएगी।

सात जगहों पर चल रहा सर्वे

दो महीने के अंदर एनएचएआई को रिपोर्ट दे दी जानी है। सर्वे कर रही कंपनियां काफी तेजी से काम कर रही हैं। कुल 80 किलोमीटर हाइवे में सात जगहों पर सर्वे का काम किया जा रहा है। जिसमें रतापुर, सिविल लाइंस, सारस होटल, बछरावां चौराहा, टोल टैक्स और मोहनलालगंज सहित सात प्रमुख जगहें शामिल हैं।

कस्बों में बनेंगे फ्लाई-ओवर

लखनऊ से रायबरेली तक सर्वे का काम देख रहे सुपर वाइजर पवन कुमार दुबे ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क को छह लेन का बनाया जाएगा। इसका पूरा ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है।

Next Story
Share it
Top