Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुशखबरी: केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, नए घर के लिए मिलेगा एडवांस

केंद्रीय कर्मचारियों को केंद्र सरकार ने अपना नया घर बनाने या खरीदने के लिए 25 लाख रुपये एडवांस ने देने की घोषणा की है।

खुशखबरी: केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, नए घर के लिए मिलेगा एडवांस

केंद्र सरकार ने अपने केंद्रीय कर्मचारियों को एक बार फिर बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने कर्मचारियों को अपना नया घर बनाने या खरीदने के लिए 25 लाख रुपये एडवांस ने देने की घोषणा की है। कर्मचारियों को पहले की तुलना में कम ब्याज देना होगा।

यह भी पढ़ें- प्रद्युम्न मर्डर केस में आया नया मोड़, एक और नाबालिग छात्र हो सकता है गिरफ्तार

सरकार कर्मचारियों को घर के लिए 8.50 फीसदी के लोन पर 25 लाख रुपये एडवांस देगी। एक प्रेस रिलीज के मुताबिक, इससे पहले अधिकतम सीमा 7.50 लाख रुपए थी और ब्याज की दर 6 प्रतिशत से 9.50 प्रतिशत के बीच थी।

बता दें कि घर की एडवांस की सुविधा को लेकर 11 लाख रुपये की बचत की जा सकेगी। उन्होंने बताया कि बैंकों से 8.35 फीसद के चक्रवृद्धि ब्याज पर 20 वर्षों के लिए 25 लाख रुपये लोन लेने पर 21,459 हजार रुपये मासिक का किश्त देना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- ओपिनियन पोल: गुजरात में बीजेपी को दो तिहाई बहुमत, कांग्रेस को इतनी सीटें

वहीं दो दशक में 51.50 लाख का भुगतान करना पड़ेगा। इस नियम के मुताबिक ब्याज के तौर पर 26.50 लाख देने पड़ेंगे। घर सुविधा के तहत इतनी ही राशि समान अवधि के लिए कर्ज लेने पर पहले 15 साल में प्रति माह 13,890 रुपये की आसान किस्त देने होगी।

बाकी के बचे 5 साल 26,411 रुपये महीने देनी होगी। इस तरह कुल 40.84 लाख रुपये देने होंगे। ब्याज के तौर पर 15.84 लाख रुपये का भुगतान करना होगा। इस तरह तकरीबन 11 लाख रुपये की बचत की जा सकेगी।

Share it
Top