Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हार्दिक पटेल को केंद्र ने दी Y श्रेणी की सुरक्षा, ये है वजह

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने हार्दिक पटेल पर हमले की आशंका जताई थी।

हार्दिक पटेल को केंद्र ने दी Y श्रेणी की सुरक्षा, ये है वजह

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को Y श्रेणी की सुरक्षा मिली है। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने हार्दिक पटेल पर हमले की आशंका जताई थी।

आईबी के इनपुट के बाद केंद्र सरकार ने हार्दिक को Y श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। इस के तहत हार्दिक की सुरक्षा में 11 सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे, जिनमें 2 निजी सुरक्षा अधिकारी भी शामिल होंगे।

आरक्षण पर कांग्रेस का फार्मूला स्वीकारने के बाद हार्दिक पटेल की जान पर खतरा बढ़ गया है। जिसके कारण ये सुरक्षा दी गई है। हार्दिक ने ऐलान किया था, कि हम कांग्रेस के सीधा समर्थन नहीं दे रहे हैं लेकिन हम भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे।

यह भी पढ़ेंः गुजरात चुनाव 2017 : यह है हार्दिक पटेल का पांच सूत्रीय पाटीदार आरक्षण का फॉर्मूला

हार्दिक को क्यों मिली वाई सिक्योरिटी-

गौरतलब है कि CISF देश के 60 वीआईपी की सुरक्षा का जिम्मा संभालती है। यह सुरक्षा उन लोगों को मुहैया कराई जाती है जिनको जान का खतरा होता है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और संघ प्रमुख मोहन भागवत को भी Y श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

सेंट्रल इंटेलीजेंस और सुरक्षा एंजेसियों ने उन लोगों की लिस्ट तैयार की थी जिनकी जान के खतरा है। इस लिस्ट में हार्दिक पटेल का भी नाम शामिल था।

यह भी पढ़ेंः VIDEO: सुखोई लड़ाकू विमान से पहली बार ब्रह्मोस का सफल परीक्षण

पहले सुरक्षा लेने से किया था मना-

इसे पहले हार्दिक पटेल ने सुरक्षा लेने से मना कर दिया था। हार्दिक ने आरोप लगाया था कि सरकार उन्हें सुरक्षा इसलिए देना चाहती है कि वह उनकी जासूसी करा सके।

Share it
Top