Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

2003 के बाद LoC पर भारत की जोरदार कार्रवाई, PAK में 9 लोगों की मौत

पाकिस्तान ने फिर से सीजफायर का उल्लंघन करते हुए एक साथ तीन सेक्टर में फायरिंग की है।

2003 के बाद LoC पर भारत की जोरदार कार्रवाई, PAK में 9 लोगों की मौत
X
जम्मु. पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। बुधवार सुबह जम्मू-कश्मीर के तीन इलाकों में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई। पाकिस्तानी सैनिकों ने बीमबेर गली, कृष्ण घाटी और नौशेरा सेक्टरों में भारतीय चौकियों को निशाना बनाया, गोलीबारी की। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, राजौरी के मंजाकोटे में दोपहर 12:15 बजे पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई। इससे पहले पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाया।
2003 के बाद से भारतीय सेना की तरफ से ये सबसे बड़ा हमला
भारतीय सैनिक का सिर धड़ से अलग करने की कायराना हरकत के जवाब में सेना ने आज नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तानी चौकियों पर भारी गोलीबारी की। माछिल सेक्टर में भारतीय जवान का सिर काटने का 'जोरदार बदला' लेने के अपने वादे पर सेना शिद्दत से काम कर रही है। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी चौकियों पर किए गए इस हमले में 120 एमएम के भारी मोर्टार और मशीन गनों का इस्तेमाल किया। बताया जा रहा है कि 2003 के बाद से भारतीय सेना की तरफ से ये सबसे बड़ा हमला है।
पाकिस्तान का दावा हमलों में उसके 9 नागरिक मारे गए
पाकिस्तान का दावा है कि भारत के जवाबी हमलों में उसके 9 नागरिक मारे गए हैं और 11 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं।पाकिस्तानी वेबसाइट द डॉन के मुताबिक, भारत ने लवात एरिया में बुधवार को भारी फायरिंग की। मोर्टार भी दागे। इस दौरान एक बस भी इसकी चपेट में आ गई। इसमें 11 लोगों की मौत हो गई। इंटर सर्विसेस पब्लिक रिलेशंंस ने बताया कि पीओके में इंडियन आर्मी ने इस हमले में जख्मी लोगों को लेकर जा रही एम्बुलेंस को भी निशाना बनाया।
सेना ने पुंछ, रजौरी, केल और माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया। एनआईए के अनुसार पाकिस्तान ने आज भुमर गली, कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टर्स में फिर से सीजफायर तोड़ा।
भारतीय सेना मुंहतोड जवाब दे रही है
उत्तरी कमान के ब्रिगेडियर एस गोत्रा ने बताया कि कश्मीर के माछिल सेक्टर में कल हुए हमले के बदले में सेना ने आज नियंत्रण रेखा पर जवाबी कार्रवाई की। रक्षा पीआरओ मनीष मेहता ने कहा कि भारतीय सेना की चौकियां जोरदार और मुंहतोड जवाब दे रही हैं।
गोलीबारी अभी भी जारी
जानकारी के मुताबिक, गोलीबारी अभी भी जारी है और भारत की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले, मंगलवार को कश्मीर के माछिल सेक्टर में भारतीय सेना की पर घात लगा कर किए गए एक हमले में तीन सैनिक मारे गए थे। पाकिस्तानी सैनिकों ने एक भारतीय शव के साथ बर्बरता भी की थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story