Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

PAK ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना के 2 जवान शहीद

आज पुंछ के केजी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की दो कोशिशें हुईं।

PAK ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना के 2 जवान शहीद
जम्मू. पाकिस्तान की तरफ से हो रहे सीजफायर का उल्लंघन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार रात दो बजे से जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले के कृष्ण घाटी सेक्टर में नियंत्रणा रेखा पर भारतीय चौकियों पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी में दो सैनिक शहीद हो गए जबकि चार अन्य भी घायल हुए हैं। सेना ने बताया कि आज पुंछ के केजी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की दो कोशिशें हुईं और फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया।
पुलिस के एक अधिकारी ने यहां कहा कि पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई अंधाधुंध गोलाबारी और गोलीबारी की जद में कम से कम चार स्थान आए है। पाकिस्तानी सेना क्षेत्र में नागरिक और रक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया।
अधिकारी के मुताबिक, पाकिस्तान सेना ने क्षेत्र में नागरिक और सुरक्षा इकाइयों को निशाना बनाकर चार स्थानों पर बिना कारणवश गोलीबारी और फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने कहा, 'भारतीय सेना समान क्षमता के हथियारों का इस्तेमाल कर प्रभावी तरीके से इसका जवाब दे रही है। फायरिंग और गोलीबारी अभी भी जारी है।' पाकिस्तान सेना ने नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर दो दिनों की शांति के बाद रविवार को संघर्षविराम का उल्लंघन किया।
उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने भी उसी क्षमता के हथियारों से जवाब दिया है। दोनों ओर से गोलाबारी और गोलीबारी अब भी जारी है।
अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों और असैन्य इलाकों पर गोलीबारी एवं गोलाबारी की। इससे पहले BSF ने बयान जारी कर कहा था कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजर्स के 15 जवान मारे जा चुके हैं।
भारतीय सेना की ओर से 28 सितंबर की रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादियों के अड्डों पर लक्षित हमले करने के बाद से पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करना आम बात हो गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top