Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, सीजफायर के दौरान 7 पाक रेंजर्स ढेर

राजनाथ सिंह ने बीएसएफ को पाक की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने को कहा।

सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, सीजफायर के दौरान 7 पाक रेंजर्स ढेर
नई दिल्ली. भारत पाकिस्तान सीमा पर एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। बता दें कि आज सुबह से ही पाक की तरफ से फायरिंग की जा रही है। जम्मू-कश्मीर के हीरानगर में फिर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग हुई। भारत ने भी जवाबी कार्रवाई की है। जिसमें पाकिस्तान के 7 रेंजर्स को मार गिराया है। जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से आज सुबह 9:30 बजे बोलिया पोस्ट पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की गई थी।
बीएसएफ ने कहा कि आतंकियों की भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के लिए पाक रेंजर्स की ओर से फायरिंग की जा रही थी। बीएसएफ के अनुसार जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी और 7 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए. जबकि 5 पाकिस्तानी रेंजर्स घायल हुए हैं. हालांकि इसमें बीएसएफ का एक जवान गुरुनाम सिंह भी घायल हुआ है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ को पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने को कहा है। एक बीएसएफ अधिकारी ने कहा कि कठुआ जिले में हीरानगर के बोबिया इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आज करीब पौने दस बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने अग्रिम सीमा चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की।
रिपोर्ट के अनुसार जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी रेंजर घायल हो गया या उसकी जान चली गयी. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के लिए छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों और 82 एमएम मोर्टार बमों का इस्तेमाल किया। बता दे कि अधिकारी ने कहा कि सीमा की सुरक्षा कर रहे बीएसएफ जवानों ने जवाबी कार्रवाई की. दोनों पक्षों में गोलीबारी 15 मिनट से भी ज्यादा समय तक चली. एक बीएसएफ जवान घायल हो गया।
इसी के साथ ही पीओके में भारतीय सेना के लक्षित हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन की 31 घटनाएं हो चुकी हैं। भारतीय और पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के बीच इस सेक्टर में चार दिनों से गोलीबारी चल रही है। पाकिस्तानी सैनिकों ने पिछले चार दिनों में पांचवीं बार संघषर्विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तानी सैनिकों ने कल राजौरी जिले के भीम्बेर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारी गोलाबारी की थी। पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर लक्षित हमलों के बाद जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने 30 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top