Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CBSE Paper Leak: सरकार के खिलाफ छात्रों का हल्ला बोल, जावड़ेकर के घर के बाहर मार्च, धारा 144 लागू

दिल्ली में 10वीं और 12वीं के पेपर लीक होने के बाद सीबीएसई और केंद्र सरकार के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन जारी है। वहीं पुलिस ने प्रकाश जावड़ेकर के घर के आस पास धारा 144 लागू कर दी है।

CBSE Paper Leak: सरकार के खिलाफ छात्रों का हल्ला बोल, जावड़ेकर के घर के बाहर मार्च, धारा 144 लागू
X

दिल्ली में 10वीं और 12वीं के पेपर लीक होने के बाद सीबीएसई और केंद्र सरकार के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन जारी है। एक तरह जहां सीबीएसई बिल्डिंग के बाहर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ छात्रों ने एनआईएसयू के साथ मिलकर केंद्र सरकार के खिलाफ मार्च निकाला है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र के पेपर दोबार करवाने के खिलाफ छात्रों ने कांग्रेस के यूथ विंग एनएसयूआई के साथ मिलकर उद्योग भवन से लेकर शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के घर तक मार्च निकाला है।

ये भी पढ़ें- बिहार के 6 जिलों में फैली सांप्रदायिक हिंसा, नवादा में बिगड़े हालात, जानें पूरा मामला

एचआरडी मिनिस्टर के घर के बाहर धारा 144 लागू

दिल्ली पुलिस ने छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए प्रकाश जावड़ेकर के घर के आस पास धारा 144 लागू कर दी है और वहीं पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया है।

छात्रों ने उद्योग भवन से प्रकाश जावड़ेकर के घर तक किया मार्च

मार्च के दौरान कई छात्रों ने मीडिया से बात की। छात्रों ने दोबारा एग्जाम ना होने की मांग को दोहराते हुए कहा कि सीबीएसई की गलती हो छात्र क्यों भुगतें वहीं दूसरी छात्र ने कहा कि जिन्हें आगे की पढ़ाई या टेस्ट के लिए जाना पड़ रहा है वो क्या करेंगे।

प्रकाश जावड़ेकर ने दी सफाई

इससे पहली पेपर लीक की खबरों के बावजूद पहली बार केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर मीडिया के जरिए लोगों के सामने आए और मामले पर सफाई भी दे चुके हैं।

क्राइम ब्रांच की जांच जारी

बता दें कि दिल्ली पुलिस अब तक 60 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है, लेकिन अभी तक मास्टरमाइंड का पता नहीं चला है। सीबीएसई पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एग्जामिनेशन कंट्रोलर को समन जारी किया।

ये भी पढ़ें- व्हाइट हाउस ने रूस के साथ संबंधों के लेकर दिया बड़ा संकेत

पुलिस के मुताबिक, करीब एक हजार छात्रों को लीक पेपर मिले और पहले लीक पेपर के लिए 35 हजार रुपये लिए गए थे. बाद में कुछ अभिभावकों ने इसे 5,000 रुपये में दूसरे को बेचा। ऐसे ये पेपर वायरल हो गया।

सीबीएसई ने बुधवार को घोषणा की थी कि पेपर लीक के मद्देनजर 10वीं की गणित की परीक्षा और कक्षा 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा ली जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story