Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CBSE Paper Leak : जंतर मंतर पर छात्रों का प्रदर्शन जारी, पेपर लीक में एक और बड़ा खुलासा

सीबीएसई पेपर लीक मामले में दर्ज हुई एफआईआर में यह बात सामने आई है कि परीक्षा से एक रात पहले ही सीबीएसई को पेपर लीक होने की जानकारी मिल गई थी।

CBSE Paper Leak : जंतर मंतर पर छात्रों का प्रदर्शन जारी, पेपर लीक में एक और बड़ा खुलासा
X

सीबीएसई पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। सीबीएसई पेपर लीक मामले में दर्ज हुई एफआईआर में यह बात सामने आई है कि परीक्षा से एक रात पहले ही सीबीएसई को पेपर लीक होने की जानकारी मिल गई थी।

इसे भी पढ़े- सीबीएसई पेपर लीक केस में केंद्र सरकार पर विपक्ष ने साधा निशाना, राज ठाकरे और सिब्बल ने कसा तंज

ऐसे में कई सवालों सीबीएसई बोर्ड पर दागे जा रहे हैं, सबसे अहम सवाल यह है कि जब सीबीएसई बोर्ड को परीक्षा से एक रात पहले पेपर लीक का पता चल गया था तो उसने परीक्षा कैंसल क्यों नहीं की।

गौरतलब है कि सीबीएसई पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम अब तक इस मामले में 30 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। बता दें कि पुलिस जिन लोगों से पेपर लीक मामले में पूछताछ कर रही है उनमें से ज्यादातर छात्र हैं।
बता दें कि सीबीएसई पेपर लीक मामले में पुलिस एक ऐसी चेन का पीछा कर रही है जो छात्रों से होकर गुजरती है और ऐसे में उनके लिए उस मास्टरमाइंड को पकड़ना आसान नहीं होगा। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम सीबीएसई मामले में कोचिंग सेंटर चलाने वालों से भी पूछताछ कर रही है क्योंकि मामले की एक कड़ी उनकी ओर भी इशारा करती है।
गौरतलब है कि दिल्ली के जंतर मंतर में स्कूली छात्रों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है और उन्होंने केंद्र सरकार और सीबीएसई बोर्ड से सभी इग्जामों की रि-इग्जामिनेशन की मांग की है।
सीबीएसई पेपर लीक मामले में छात्रों का कहना है कि गणित और अर्थशास्त्र के अलावा भी बहुत से इग्जाम्स ऐसे थे जिनके प्रश्न पत्र पहले ही लीक हो गए थे। बता दें कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बीते दिन बुधवार को यह कहा था 'दो से तीन पेपर इग्जाम से 30 मिनट पहले ही व्हाट्सएप पर पर लीक हो गए थे।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story