Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीबीएसई पेपर लीक केस में केंद्र सरकार पर विपक्ष ने साधा निशाना, राज ठाकरे और सिब्बल ने कसा तंज

सीबीएसई पेपर लीक के मामले को लेकर देश की सियासत में हंगामा मचा हुआ है, इसको लेकर सभी विपक्षी पाटियों ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। साथ ही छात्रों ने भी सीबीएसई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है।

सीबीएसई पेपर लीक केस में केंद्र सरकार पर विपक्ष ने साधा निशाना, राज ठाकरे और सिब्बल ने कसा तंज
X

सीबीएसई पेपर लीक के मामले को लेकर देश की सियासत में हंगामा मचा हुआ है, इसको लेकर सभी विपक्षी पाट्रियों ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया है। साथ ही छात्रों ने भी सीबीएसई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है।

वहीं छात्रों ने एचआरडी मंत्री प्रकाश जावडेकर के घर के बाहर उग्र प्रदर्शन किया था, जिसको देखते हुए केंद्र सरकार ने कुसक रोड़ स्थित उनके घर के बाहर धारा 144 लागू कर दी है। इस मामले पर कांग्रेस के वकील और वरिष्ठ नेता कपिल सिबल और राज ठकरे ने केंद्र पर तंज भी कसा है।

सीबीएसई पेपर लीक मामले को लेकर कपिल सिबल ने कहा है कि सीबीएसई पेपर लीक मामला एक यही मामला नहीं है, इसके साथ एसएससी पेपर लीक मामला भी चिंता का विषय है। उन्होंने आगे कहा है कि अगर सरकार अपनी गलतियों की जवाबदेही नहीं देगी तो कौन देगा।

ये भी पढ़े: Hichki Collection Day 7: रानी मुखर्जी की हिचकी के आगे ढेर हुई अक्षय की पैडमैन, जानिए कितने करोड़ कमाए

सीबीएसई पेपर लीक मामले को लेकर महाराष्ट्र के नेता राज ठाकरे ने सरकार को घेरते हुए कहा है कि यह सरकार की गलती है, वह अपनी गलती नहीं मान रहे है। छात्र ही क्यो दोबारा परीक्षा दे। उन्होंने आगे कहा है कि मैं देश के सभी छात्रों के अभिभावकों से अपील करूंगा कि वह अपने बच्चों को दोबारा हो रही परीक्षा में ना भेजे।

बता दें कि बता दें कि बोर्ड परीक्षाओं की शुचिता और निष्पक्षता को बनाए रखने के लिए और छात्रों के हित में बोर्ड ने उक्त विषयों की दोबारा परीक्षा लेने का फैसला किया है।

सर्कुलर में कहा गया कि दोबारा ली जाने वाली परीक्षाओं की तारीख की जानकारी हफ्तेभर के भीतर सीबीएसई की वेबसाइट पर डाली जाएगी।

ये भी पढ़े: CBSE पेपर लीक मामले में आया नया मोड़, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने मास्टरमाइंड को लिया हिरासत में, पूछताछ शुरू

सोमवार को सोशल मीडिया की वेबसाइटों पर अर्थशास्त्र के पेपर के लीक होने का दावा किया गया था जिसके बाद 12 वीं के सीबीएसई के छात्रों के बीच हड़कंप मच मच गया था। सीबीएसई ने इन दावों को खारिज किया था और कहा था, हमने सभी परीक्षा केंद्रों पर जांच की है, प्रश्न पत्र लीक नहीं हुआ है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story