Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुटखा घोटाला/ तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री से पूछताछ करेगी CBI

सीबीआई ने कथित गुटखा घोटाला मामले में पूछताछ के लिये तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर और राज्य के पूर्व मंत्री बी वी रामन्ना को शनिवार को पूछताछ के लिये तलब किया है।

गुटखा घोटाला/ तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री से पूछताछ करेगी CBI

सीबीआई ने कथित गुटखा घोटाला मामले में पूछताछ के लिये तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर और राज्य के पूर्व मंत्री बी वी रामन्ना को शनिवार को पूछताछ के लिये तलब किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि तीन और लोगों को भी जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिये कहा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ चेन्नई में होगी और सीबीआई का एक दल शुक्रवार रात चेन्नई पहुंच जाएगा। तमिलनाडु सरकार ने 2013 में गुटखा पर प्रतिबंध लगा दिया था और यह आरोप लगाया जाता रहा है कि इसके उत्पादन और बिक्री के लिये नौकरशाहों, मंत्रियों और राजनेताओं को घूस दी गईं।

यह घोटाला आठ जुलाई 2017 को तब सामने आया जब आयकर विभाग के कर्मचारियों ने तमिलनाडु स्थित एक पान मसाला और गुटखा उत्पादक के गोदाम, कार्यालयों और घरों पर छापा मारा। इस कारोबारी पर 250 करोड़ की कर चोरी का आरोप था।

छापों के दौरान विभाग को एक डायरी मिली थी जिसमें उन लोगों के नाम दर्ज थे जिन्हें गुटखा उत्पादकों द्वारा कथित तौर पर घूस दी गई थी। द्रमुक के एक नेता की एक अर्जी पर मद्रास उच्च न्यायालय ने अप्रैल में मामले को सीबीआई को सौंप दिया था।

Next Story
Share it
Top