Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CBI vs CBI / सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी और केंद्र सरकार के फैसले को पलटा: प्रशांत भूषण

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय जांच ब्यूरो के निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने के केंद्र सरकार फैसले को रद्द कर दिया है। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि कोर्ट ने सीवीसी और केंद्र सरकार के फैसले को पलट दिया है।

CBI vs CBI / सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी और केंद्र सरकार के फैसले को पलटा: प्रशांत भूषण
सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के निदेशक आलोक वर्मा (Alok Verma) को छुट्टी पर भेजने के केंद्र सरकार फैसले को रद्द कर दिया है। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण (Prashan Bhushan) ने कहा कि कोर्ट ने सीवीसी और केंद्र सरकार के फैसले को पलट दिया है।
आगे कहा कि आलोक वर्मा नीतिगत फैसले नहीं ले सकेंगे। उच्चस्तरीय कमेटी आलोक वर्मा के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। इस उच्चस्तरीय कमेटी में प्रधानमंत्री, विपक्ष के नेता और चीफ जस्टिस होते हैं। वो इस पर फैसला ले सकते हैं।
वहीं कोर्ट ने कहा कि एक हफ्ते के अंदर कमेटी इस पर फैसला करे। तब तक आलोक वर्मा सीबीआई में कोई बड़ा फैसला नहीं ले सकते हैं। कोर्ट ने अभी आलोक वर्मा को पूरी पावर नहीं दी है।
आगे कहा कि कानून के तहत सीबीआई निदेशक को छुट्टी पर भेजने का अधिकार नहीं है। वर्मा 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं। निदेशक आलोक वर्मा और स्पेशल निदेशक राकेश अस्थाना ने एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।
Loading...
Share it
Top