Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CBI News : CBI vs CBI का मामला सुप्रीम कोर्ट में रद्द, जानें CBI आलोक वर्मा का पूरा केस

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की दो जजों की बेंच ने आज सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा (CBI Chief Alok Verma) की याचिका पर अपना फैसला सुना दिया है।

CBI News : CBI vs CBI का मामला सुप्रीम कोर्ट में रद्द, जानें CBI आलोक वर्मा का पूरा केस

CBI vs CBI

CBI vs CBI का मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में आज रद्द कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट की दो जजों की बेंच ने आज सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा केस (CBI Chief Alok Verma Case) में अपना फैसला सुना दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को जबरन छुट्टी पर भेजने के केंद्र सरकार के फैसला निरस्त कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा अब CBI कार्यालय जाएंगे। लेकिन वे नीतिगत फैसले नहीं लेंगे। लेकिन वे रोजाना के कामकाज में प्रशासनिक फैसले लेंगे।

जानिए क्या मामला

गौरतलब है कि सीबीआई (CBI) के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) मीट कारोबारी (Meat Businessman) मोइन कुरैशी (Moin Qureshi) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहे थे।

हैदराबाद का सतीश बाबू सना जांच के दौरान घेरे में आया। सतीश बाबू सना ने सीबीआई चीफ को भेजी शिकायत में कहा था कि राकेश अस्थाना ने इस मामले में उसे क्लीन चिट देने के लिए 5 करोड़ रुपए मांगे थे।

हालांकि, 24 अगस्त 2019 को राकेश अस्थाना ने सीवीसी (CVC) को पत्र लिखकर सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा पर सना से दो करोड़ रुपए लेने का आरोप लगाया था। रिश्वतखोरी विवाद में जांच जारी रहने तक केंद्र सरकार ने 23 अक्टूबर को सीबीआई चीफ वर्मा और राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया था।

केंद्र सरकार ने ज्वाइंट डायरेक्टर नागेश्वर राव को जांच एजेंसी का अंतरिम प्रमुख नियुक्त कर दिया था। साथ ही केंद्र सरकार ने यह भी दावा किया था कि केंद्रीय सतर्कता आयोग की सिफारिश पर निष्पक्ष जांच के लिए दोनों अधिकारियों को छुट्टी पर भेजा गया।

Next Story
Share it
Top