Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीबीआई स्पेशल जज लोया की मौत के मामले में ईसीजी रिपोर्ट पर खड़े हुए सवाल

सीबीआई के स्पेशल जज ब्रजगोपाल लोया की मौत को लेकर संदेह अब और भी गहराता जा रहा है।

सीबीआई स्पेशल जज लोया की मौत के मामले में ईसीजी रिपोर्ट पर खड़े हुए सवाल

सीबीआई के स्पेशल जज ब्रजगोपाल लोया की मौत को लेकर संदेह अब और भी गहराता जा रहा है। इस मामले में अब जज लोहा की ईसीजी रिपोर्ट पर ही सवाल खड़े हो रहे हैं। लोया के परिजनों ने आरोप लगाया था कि मौत के बाद मेडिकल टीम ने कोई ईसीजी तक नहीं कराया था।

यह भी पढ़ें: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की छठी सूची, आनंदी पटेल को नहीं मिला टिकट

लेकिन, इसके बाद 'इंडियन एक्सप्रेस' ने अपनी खबर में खुलासा किया कि लोहा का ईसीजी टेस्ट किया गया था। अखबार ने सबूत के तौर पर दांडे अस्पताल की ईसीजी रिपोर्ट भी प्रकाशित की है। लेकिन, अब इसमें भी नया मोड़ आ गया है।

खास बात यह है कि जो ईसीजी रिपोर्ट छापी गई है, वह लोया की मौत से एक दिन पहले यानि 30 नवंबर की है, जबकि जज लोया ने हार्ट अटैक के बाद 1 दिसंबर को दम तोड़ा था।

यह भी पढ़ें: गुजरात में दलित नेता जिग्नेश मेवाणी बतौर निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस देगी समर्थन

ईसीजी रिपोर्ट पर 'द कैरेवन' के सियासी मामलों के संपादक हरतोष सिंह बल ने यह खुलासा किया है। अपने ट्वीट में वह लिखते हैं, 'फिलहाल तो यही गौर करना काफी है कि इंडियन एक्सप्रेस ने जो ईसीजी रिपोर्ट पब्लिश की है, उस पर तारीख 30 नवंबर की है। यह जज लोया की मौत से ठीक एक दिन पहले की है।'

यह भी पढ़ें: नारायण राणे का मंत्री बनने का सपना टूटा, भाजपा ने दिया जोर का झटका

बता दें कि जज लोया की मौत नागपुर में एक दिसंबर को हुई थी। वह एक शादी में शरीक होने गए थे। बताया जा रहा है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, लेकिन परिजनों ने उनकी मौत पर सवाल खड़े किए थे।

यह भी पढ़ें: गुजरात: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, कार्यकर्ताओं में नाराजगी

जज लोया की मौत को लेकर अब सियासत भी गर्म हो गई है। लोया के परिजनों के आरोपों के बाद कांग्रेस, वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी सवाल उठाते हुए इस मामले की जांच की मांग की है।

Next Story
Share it
Top