Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोल ब्लॉक: सीबीआई ने की और समय की मांग, कुमार मंगलम बिड़ला व अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

अदालत में शीर्ष उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

कोल ब्लॉक: सीबीआई ने की और समय की मांग, कुमार मंगलम बिड़ला व अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
नई दिल्ली. सीबीआई ने कोल ब्लॉक आवंटन मामले में दायर क्लोजर रिपोर्ट को लेकर उससे पूछे गए सवालों पर स्पष्टीकरण देने के लिए सोमवार को दिल्ली की एक अदालत से और समय की मांग की जिसमें शीर्ष उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। विशेष लोक अभियोजक आर एस चीमा ने विशेष सीबीआई न्यायाधीश भरत पाराशर को बताया कि संबंधित पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक उपलब्ध नहीं हैं इसलिए उन्हें मामले में दलील पेश करने के लिए और समय की जरुरत है।
अदालत ने चीमा का अनुरोध स्वीकार कर दिया और मामले की अगली सुनवाई की तिथि 13 अक्तूबर तय की। न्यायाधीश ने कहा, ‘विशेष लोक अभियोजक ने दलील पेश करने से पहले और समय की मांग की है। मामले की अगली सुनवाई 13 अक्तूबर तय की जाए।’ अदालत बिड़ला, पूर्व कोयला सचिव पीसी पारेख और अन्य के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में सीबीआई की ओर से दायर क्लोजर रिपोर्ट पर सुनवाई कर रही थी।
12 सितम्बर को अदालत ने सीबीआई से पूछा था कि उस मामले को बंद करने की जल्दबाजी क्यों है जिसमें बिड़ला, पारेख और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। अदालत की ओर से यह टिप्पणी तब आयी है जब मामले के जांच अधिकारी ने दलील दी कि उस स्क्रीनिंग कमेटी का मूल ब्योरा ‘गुम’ है जिसमें बिड़ला के स्वामित्व वाली हिंडाल्को कंपनी की कोयला ब्लाक आवंटन के अनुरोध वाली अर्जी पर विचार विमर्श किया गया था।
नीचे की स्लाइड्स में जानिए, इस मामले के बारे में -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top