Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

2जी स्पेक्ट्रम घोटाला: सीबीआई कोर्ट तय करेगी फैसला सुनाने की तारीख

आरोप सिद्ध हो जाने पर दोषियो को छह महीने से लेकर आजीवन कारावास तक की सजी हो सकती हैं।

2जी स्पेक्ट्रम घोटाला: सीबीआई कोर्ट तय करेगी फैसला सुनाने की तारीख

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट पांच दिसंबर को यह तय करेगी कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले से जुड़े तीन मामलों पर फैसला कब सुनाया जाएगा।

इस पूरे घोटाले में यूपीए सरकार में दूरसंचार मंत्री रहे ए राजा और डीएमके की नेता कनिमोझी सहित देश के कई बड़े बिजनेसमैन शामिल हैं।

सीबीआई के पहले केस में ए राजा, कनिमोझी समेत पूर्व टेलीकॉम सेक्रेटरी सिद्धार्थ बेहुरा और राजा के पूर्व निजी सचिव आरोपी हैं। इनके साथ स्वान टीवी के प्रमोटर्स, यूनिटेक के प्रबंध निदेशक, अनिल धीरूभाई समूह के तीन अधिकारी और कलैग्नर टीवी के निदेशकों पर भी घोटाले का आरोप हैं।

यह भी पढ़ेंः वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने कश्‍मीर में शुरू किया बातचीत का सिलसिला, हुर्रियत ने किया बहिष्कार

सीबीआई के दूसरे केस में एस्सार ग्रुप के प्रमोटर रवि रूइया और अंशुमन रूइया, लूप टेलीकॉम के प्रमोटर किरण खेतान और उनके पति आईपी खेतान पर घोटाले का आरोप हैं।

सीबीआई के तीसरे केस में ईडी ने 19 आरोपियो के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। इस आरोप पत्र में ए राजा, कनिमोझी, शाहिद बलवा, विनोद गोयनका, आसिफ बलवा, राजीव अग्रवाल, करीम मोरानी और शरद कुमार के मनी लांड्रिंग के मामलो को शामिल किया गया था।

अगर इन तीनो मामलो में सभी आरोपियो के खिलाफ दोष सिद्ध हो जाता है, तो उन्हें छह महीने से लेकर आजीवन कारावास तक की सजा हो सकती हैं। 2जी घोटाला अब तक देश में हुए बड़े घोटालों में से एक हैं। जिसमें देश की कई बड़ी हस्तियों पर घोटाले के आरोप लगे थे।

Share it
Top