Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कावेरी विवादः तमिलनाडु और कर्नाटक में हिंसक प्रदर्शन, गाड़ियां स्वाहा

हालात बिगड़ने के बाद अर्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया गया है।

कावेरी विवादः तमिलनाडु और कर्नाटक में हिंसक प्रदर्शन, गाड़ियां स्वाहा
X
नई दिल्ली. कावेरी के पानी पर सुप्रीम कोर्ट के ताजा निर्देश के बाद कर्नाटक और तमिलनाडु में बवाल बढ़ गया है। तमिलनाडु को पानी देने के खिलाफ बेंगलुरु में प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और उन्होंने वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की। कुछ वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया गया। हालात बिगड़ने के बाद बेंगलुरु में अर्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही मेट्रो की सर्विस भी रोक दी गई है।

हिंसा की इस आग में तमिलनाडु भी उबल रहा है। तमिलनाड़ु में कर्नाटक के लोगों की संपत्ति को निशाना बनाए जाने की खबरें हैं। चेन्नै में संदिग्ध तमिल समर्थक प्रदर्शनकारियों ने कर्नाटक के रहने वाले एक व्यक्ति के होटल पर हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने इस सिलसिले में 4 लोगों को हिरासत में लिया है।

एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, लगातार बढ़ रहे बवाल के बीच तमिलनाड़ु की मुख्यमंत्री जयाललिता ने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की है। ऐहतियात के तौर पर चेन्नई में कन्नड स्कूलों की आधे दिन कि छुट्टी कर दी गई है। तमिलनाडु में कर्नाटक के लोगों और उनकी संपत्ति को निशाना बनाए जाने की खबरों पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि वह जयाललिता को चिट्ठी लिखेंगे।

कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने राज्य में तमिलनाड़ु के लोगों को पूरी सुरक्षा देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु और राज्य के दूसरे हिस्सों में रहने रहे तमिलनाड़ु के लोगों को पूरी सुरक्षा दी जाएगी। मैसूर में उन इलाकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जहां तमिलनाड़ु के लोग ज्यादा रहते हैं।

गौरतलब है कि कावेरी के पानी के बंटवारे के विवाद ने कर्नाटक में सोमवार सुबह हिंसक रूप ले लिया था। मड्या, मैसूर, हासन और बेंगलुरू में प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की थी। हासन में तो अडयार आनंद भवन पर भी पथराव भी किया गया।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कर्नाटक से 20 सिंतबर तक तमिलनाडु के लिए कावेरी नदी का 12 हजार क्यूसेक पानी छोड़ने का आदेश दिया है। कोर्ट ने इससे पहले के आदेश में हालांकि कर्नाटक को 15 हजार क्यूसेक पानी छोड़ने को कहा था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और
पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top