Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

असम: तिनसुकिया में कैश वैन पर हमला, 1 की मौत, 2 घायल

असम में एक चाय बागान में श्रमिकों को पैसे बांटने के लिए जा रही कैश वैन पर उल्फा आतंकियों ने गोलीबारी की।

असम: तिनसुकिया में कैश वैन पर हमला, 1 की मौत, 2 घायल
तिनसुकिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले मंगलवार 8 नवंबर को नोटबंदी का ऐलान किया उसके बाद से पूरे देश में लोगों पर इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है।1000 और 500 नोट को प्रचलन से बाहर कर दिए जाने के चलते आम नागरिकों से अधिक परेशानी आतंकी संगठनों को हो रही है। इस वजह से आतंकियों और नक्सलियों पर खासा प्रभाव पड़ा है जिसके चलते उन्हें फिर से एक बार उगाही के धंधे में उतरना पर रहा है। ऊपरी असम के तिनसुकिया जिला अंतर्गत दुमदुमा थाना क्षेत्र के एक चाय बागान में श्रमिकों को पैसे बांटने के लिए जा रही एक वैन पर बुधवार की सुबह संदिग्ध उल्फा (आइ) आतंकियों ने गोलीबारी की। इस गोलीबारी में एक आम नागरिक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पैसा लेकर जा रहे वैन का ड्राइवर और एक पुलिस कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया है।
पुलिस ने सभी संभावित इलाकों में सुरक्षा बलों की तैनाती की है ताकि किसी भी तरह की आतंकी घटनाओं को समय रहते रोका जा सके। आज की घटना से इलाके में दहशत व्याप्त है।
घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोलीबारी में मारे गए नागरिक की पहचान अभिजीत पॉल के रूप में की गई है। इस हादसे में घायल वैन के ड्राइवर की शिनाख्त थाइरूल इस्लाम लस्कर और पुलिस कांस्टेबल की पहचान जितेन कुमार सिंह के रूप में की गई है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह चाय बागान में मजदूरों को साप्ताहिक मजदूरी बांटने के लिए एक वैन में पैसा ले जाया जा रहा था। इसकी सूचना संभवता उल्फा (आइ) आतंकियों को लग चुकी थी। आतंकियों ने घात लगाकर पेंगरी के पास वैन पर अंधाधुंध फायरिंग की। हमलावरों की संख्या 10 से 15 के आसपास बताई गई है। हमलावर वैन से पैसा लूटने में नाकाम रहे। पुलिस ने इलाके की नाकेबंदी कर अपराधियों की धरपकड़ तेज कर दी है।
गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा 1000 और 500 नोट को प्रचलन से बाहर कर दिए जाने के चलते आम नागरिकों से अधिक परेशानी आतंकी संगठनों को हो रही है। आतंकियों को अपने आपको जीवित रखने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ रही है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top