Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तेलगांना चुनाव 2018ः चुनाव आयोग ने घटाई नकदी खर्च सीमा, अब रोजाना 10,00 रुपये ही खर्च कर सकेंगे उम्मीदवार

विधानसभा चुनाव से पहले तेलंगाना निर्वाचन आयोग ने चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के लिए नकदी खर्च सीमा घटा दी है।

तेलगांना चुनाव 2018ः चुनाव आयोग ने घटाई नकदी खर्च सीमा, अब रोजाना 10,00 रुपये ही खर्च कर सकेंगे उम्मीदवार
तेलंगाना के विधानसभा चुनाव के लिए जैसे-जैसे तारीख नजदीक आ रही है, राजनैतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकनी शुरु कर दी है। वहीं इस बीच तेलंगाना के निर्वाचन आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। निर्वाचन आयोग ने चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के लिए नकदी खर्च सीमा घटा दी है।
मुख्य चुनाव अधिकारी रजत कुमार ने मीडिया को बताया कि निर्वाचन आयोग ने चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के लिए नकदी खर्च की सीमा घटा दी है और कोई भी उम्मीदवार अब पूर्व के 20 हजार रुपये की जगह प्रतिदिन केवल 10 हजार रुपये ही खर्च कर पाएगा।
उन्होने कहा कि निर्वाचन आयोग के फैसले की जानकारी उन्हें बृहस्पतिवार को मिली है। इन निर्देशों को कड़ाई से क्रियान्वित किया जाएगा। निर्वाचन आयोग ने तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के वास्ते खर्च के लिए ऊपरी सीमा 28 लाख रुपये तय की है।
रजत कुमार ने कहा, ‘‘नकदी खर्च की सीमा घटाकर प्रतिदिन के लिए 10 हजार रुपये कर दी गई है। पहले यह 20 हजार रुपये थी। इससे चुनाव के दौरान अवैध धन प्रवाह को रोकने में मदद मिलेगी। हम नियमित आधार पर वित्त मंत्रालय की खुफिया शाखा से संपर्क कर रहे हैं।’’
उन्होंने कहा कि नागरिक समाज को मतदाताओं को लुभाने के लिए धन बांटे जाने की बुराई को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए।
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top